विज्ञापन
Story ProgressBack

एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की लो कैलोरी स्नैक रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Rice Paper Roll: राइस पेपर कुलिनरी दुनिया में बहुत पॉपुलर है. ये बाज़ार में आसानी से उपलब्ध हैं और इनका उपयोग घर पर कई प्रकार के स्वादिष्ट डिश बनाने के लिए किया जा सकता है.

Read Time: 3 mins
एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की लो कैलोरी स्नैक रेसिपी, यहां देखें वीडियो
Bhagyashree Special Recipe: भाग्यश्री ने शेयर की राइस पेपर रोल की रेसिपी.

एक्ट्रेस भाग्यश्री अक्सर सोशल मीडिया पर स्वादिष्ट डिश शेयर करती हैं. हाल ही में उन्होंने एक स्वादिष्ट और हेल्दी रेसिपी शेयर की है जिसे बनाना भी काफी आसान है. यदि आप हेल्दी फूड खाना चाहते हैं और दाल-चावल या रोटी-सब्जी के बहुत बड़े फैन नहीं हैं, तो यह रेसिपी आपके लिए है. तो यह एक्साइटिंग रेसिपी क्या है? वेजी राइस पेपर रोल! राइस पेपर कुलिनरी दुनिया में बहुत पॉपुलर है. ये बाज़ार में आसानी से उपलब्ध हैं और इनका उपयोग घर पर कई प्रकार के स्वादिष्ट डिश बनाने के लिए किया जा सकता है.

दक्षिण पूर्व एशियाई व्यंजनों में राइस पेपर का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. इसे चावल के आटे, पानी और नमक के मिश्रण से बनाया जाता है. पतली और पारदर्शी बनावट इसे सुंदर डिश बनाने के लिए एक यूनिक बनाती है. राइस पेपर ग्लूटेन-फ्री और वेजिटेरियन है, जिससे यह आजकल तेजी से पॉपुलर ऑप्शन बन गया है.

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने सेलिब्रेट किया अपना 50वां बर्थडे, यहां देखें केक और सेलिब्रेशन की तस्वीर

ये राइस पेपर रोल, स्प्रिंग रोल से कैसे अलग हैं? How Are These Rice Paper Rolls Different From Spring Rolls?

स्प्रिंग रोल बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली शीट आमतौर पर मैदा, कॉर्नस्टार्च और नमक का उपयोग करके बनाए जाते है. इंग्रीडिएंट में अंतर के अलावा, स्प्रिंग रोल फ्राई किए जाते हैं जबकि इन हेल्दी और कम कैलोरी वाले राइस पेपर रोल को ठंडा सर्व किया जाता है. हालांकि आप इन्हें पैन-फ्राई भी कर सकते हैं, लेकिन भाग्यश्री द्वारा शेयर की गई रेसिपी में किसी फ्राई की आवश्यकता नहीं है. आइए जानें कैसे बनाएं ये स्वादिष्ट और सेहतमंद रोल

भाग्यश्री-स्टाइल वेजिटेबल राइस पेपर रोल कैसे बनाएं- How To Make Bhagyashree-Style Vegetable Rice Paper Rolls 

रोल में भरने के लिए, भाग्यश्री मशरूम,ब्रोकली, गाजर, ककड़ी (लॉन्ग मेलन), और हरे प्याज का उपयोग करती है. मशरूम और ब्रोकली की जगह टोफू/पनीर और सिंघाड़ा या चिकन, प्रॉन ले सकते हैं. मशरूम को चिली ऑयल में धीमी आंच पर भूनें. इसमें ब्रोकली और थोड़ा सा नमक डालकर कुछ देर तक पकने दें. अब चावल के पेपर को एक प्लेट में रखें और थोड़ा सा पानी डालें. इसे दोनों तरफ से 5-10 मिनट तक भीगने दें.

राइट पेपर को एक सूखी प्लेट में निकाल लें. इसमें भुनी हुई सब्जियां, पतली कटी हुई ककड़ी, गाजर और हरा प्याज डालें. रोल बनाने के लिए राइस पेपर को सब्जियों के चारों ओर लपेटें. डिपिंग सॉस के लिए, थोड़ा ठंडा तेल लें और उसमें हल्का सोया सॉस, सिरका, लहसुन पाउडर, प्याज पाउडर और नमक डालें. सर्व करें और मजे लें!

पूरी रेसिपी यहां देखें:

भाग्यश्री ने हाल ही में अपनी "मम्मी की गर्मियों की स्पेशल" गूंडे का अचार की रेसिपी भी शेयर की थी.।

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस जड़ को खाने से शरीर को मिलते हैं गजब के फायदे, लाभ जान आज से ही शुरू कर देंगे खाना
एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की लो कैलोरी स्नैक रेसिपी, यहां देखें वीडियो
5 इंडियन स्नैक्स हैं बेहद जायकेदार, हेल्थ के साथ-साथ देते हैं स्वाद का तड़का, एक बार खाकर बार-बार करेगा मन
Next Article
5 इंडियन स्नैक्स हैं बेहद जायकेदार, हेल्थ के साथ-साथ देते हैं स्वाद का तड़का, एक बार खाकर बार-बार करेगा मन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;