Saffron For Skin: मुंहासे, डार्क सर्कल और सूजन को दूर करने में मददगार है केसर

Benefits Of Saffron For Skin: त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए केसर का इस्तेमाल कर सकते हैं. केसर को क्रोकस सैटाइवस नाम के फूल से निकाला जाता है. इसका वैज्ञानिक नाम क्रोकस सैटाइवस है.

Saffron For Skin: मुंहासे, डार्क सर्कल और सूजन को दूर करने में मददगार है केसर

Saffron For Skin: केसर को बहुत से व्यंजन में स्वाद और सुगंध के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

खास बातें

  • केसर में एक आकर्षक खुशबू पाई जाती है.
  • केसर का इस्तेमाल कर आप स्किन को हेल्दी और शाइनी बना सकते हैं.
  • केसर त्वचा की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है.

Benefits Of Saffron For Skin:  त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए केसर का इस्तेमाल कर सकते हैं. केसर को क्रोकस सैटाइवस नाम के फूल से निकाला जाता है. इसका वैज्ञानिक नाम क्रोकस सैटाइवस है. केसर (Benefits of Saffron) में एक आकर्षक खुशबू पाई जाती है. केसर को बहुत से व्यंजन में स्वाद और सुगंध के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इतना ही नहीं केसर को औषधीय गुणों का खजाना भी कहा जाता है, क्योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-ऑक्सीडेंट, फाइबर, मैंग्नीज, विटामिन-सी, पोटेशियम, आयरन, प्रोटीन, और विटामिन-ए जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. केसर का इस्तेमाल कर आप स्किन को हेल्दी और शाइनी बना सकते हैं. 

त्वचा के लिए फायदेमंद है केसरः

1. मुंहासेः

मुंहासों की समस्या से परेशान है तो केसर वाले दूध का सेवन करें. केसर में पाया जाने वाला यौगिक सफरनाल कील-मुंहासों की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है. 

8089qm6

मुंहासों की समस्या से परेशान है तो केसर वाले दूध का सेवन करें. 

2. चमकदार त्वचाः

केसर में क्रोसिन और क्रोसेटिन नामक कपाउंड पाया जाता है. इन दोनों कंपाउंड में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं, जो त्वचा को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं. 

3. सूजनः

केसर त्वचा की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है. केसर में सूजन को कम करने वाला एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है जो त्वचा को हेल्दी और सूजन की समस्या से दूर रख सकता है.

4. डार्क सर्कलः

केसर में एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-ऑक्सीडेंट, फाइबर, मैंग्नीज, विटामिन-सी जैसे तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के डार्क सर्कल दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

What Happens During Menopause? | बात-बात पर आता है रोना, हो सकता है मेनोपॉज का लक्षण, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
क्या आपने चांदनी चौक में मिलने वाले इन भरवां गोल गप्पों का स्वाद चखा, यहां देखें वीडियो
Aloo Momo: मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक आलू मोमोज रेसिपी
Moong Dal Chips: टी टाइम के लिए परफेक्ट स्नैक है मूंग दाल चिप्स
Oatmeal For Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते में करें दलिया का सेवन