गर्मियों में चाहते हैं कुछ टेस्टी और हेल्दी तो बादाम मिल्कशेक को जरूर करें ट्राई, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी

Badam Milkshake For Summer: गर्मियों के मौसम में अगर आप भी चाहते हैं एक हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक का सेवन करना तो बादाम मिल्कशेक को जरूर करें ट्राई.

गर्मियों में चाहते हैं कुछ टेस्टी और हेल्दी तो बादाम मिल्कशेक को जरूर करें ट्राई, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी

Badam Milkshake: बादाम मिल्कशेक कैसे बनाएं.

Badam Milkshake: गर्मियों के मौसम में एक चीज को हम सभी को पसंद होती है वो है ठंडी-ठंडी चीजों को पीना और खाना. इस मौसम में इन चीजों को खाने और पीने का मजा ही कुछ और होता है. अगर आप भी एक ही तरह का शेक पीकर बोर हो गए हैं तो हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको ललचाने के लिए काफी. हम बात कर रहे हैं रिच क्रीमी और बेहद टेस्टी बादाम मिल्कशेक की. यह मिल्कशेक (Milkshake Recipe) वह ड्रिंक है जो आपकी इस गर्मी की आवश्यकता है. तो चलिए जानते हैं कैसे बनाएं स्वादिष्ट बादाम शेक रेसिपी.

कैसे बनाएं टेस्टी बादाम मिल्कशेक- (How To Make Badam Milkshake At Home)

बादाम मिल्कशेक बनाने के लिए हमें सबसे पहले पैन में दूध डालें और इसे उबाल लें, आपको इसे तब तक गाढ़ा करना है जब तक कि यह ओरिजनल अमाउंट से 80 प्रतिशत तक कम न हो जाए. 

कुछ दूध को अलग निकाल लेना है.

फिर भीगे हुए, छिलके निकले बादाम लें. बादाम में थोड़ा गर्म दूध मिलाएं एक ब्लेंडर में दूध-भिगोए हुए बादाम मिलाएं और एक मोटा पेस्ट बनाएं.

अब वापस उस पैन में जाएं जिसमें आप दूध उबाल रहे हैं. एक बार जब यह उबल जाए तो आंच धीमी कर दें और इसे अच्छी तरह से हिलाएं. दूध गर्म करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है. 

स्वाद और सुंगंध के लिए केसर और इलायची पाउडर मिलाएं.

अब उस दूध को लें जिसे आपने अलग रखा था और उसमें कस्टर्ड पाउडर मिलाएं. फिर दोनों को अच्छी तरह से मिलाएं.

इस दूध और कस्टर्ड-पाउडर के मिश्रण को पैन के दूध के साथ मिक्स करें और धीमी आंच पर अच्छी तरह मिलाएं.

आपके द्वारा तैयार की गई चीनी और बादाम का पेस्ट डालें. अच्छी तरह से पकाएं और मिलाएं.

फिर कुछ कटे हुए काजू, बादाम और पिस्ता डालें, मिलाते रहें तब तक मिलाएं जब तक कि आपका स्पैटुला या चम्मच हल्का कवर ना होने लगे. 

एक बाउल में डालें इसे कमरे के तापमान पर आने दें. फिर 2-3 घंटे के लिए ठंडा फ्रिज में रखें करें सूखे मेवे से गार्निश कर सर्व करें.

ये भी पढ़ें- Round Rotis Trick: बिना आटा गूंदे और बेले इस तरह बनाएं फूली-फूली गोल-गोल रोटियां

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)