अनुष्का शर्मा ने इस स्वादिष्ट असमिया लंच का लिया मजा, यहां देखें तस्वीर

अनुष्का के इस मील प्लेटर में सफेद उबले चावल के ऊपर हर्ब और मसालों के साथ पकाई गई स्वादिष्ट दाल थी.

अनुष्का शर्मा ने इस स्वादिष्ट असमिया लंच का लिया मजा, यहां देखें तस्वीर

खास बातें

  • अनुष्का शर्मा एक पैशनेट फूडी है.
  • वह अक्सर इंडल्जेंस को ऑनलाइन शेयर करती रहती है.
  • लेटेस्ट फूडी ट्रेल में नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र का ऑथेंटिक व्यंजन शामिल है.

अनुष्का शर्मा एक पैशनेट फूडी है और वह अक्सर इंडल्जेंस को ऑनलाइन शेयर करती रहती है. क्लासिक साउथ इंडियन व्यंजनों से लेकर बंगाली कम्फर्ट मील तक, हमने उन्हें इसका भरपूर मजा  लेते देखा है. वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फूड एडवेंचर  की झलकियां शेयर करती हैं और जिन्हें देखकर हर बार हमारी भूख बढ़ जाती है. उनकी इस लेटेस्ट फूडी ट्रेल में नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र का एक और ऑथेंटिक व्यंजन शामिल है. अनुष्का ने रविवार को अपने गैस्ट्रोनॉमिक एडवेंचर में एक झलक शेयर की और इसे भी देखकर आपकी क्रेविंग बढ़ जाती है. उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज ने हमें एक पौष्टिक और स्वादिष्ट असमिया लंच दिखाया जो उन्हें बहुत ही पसंद आया.

Kerala Mango Curry: वीकेंड पर लंच के लिए बनाएं केरल स्टाइल मैंगो करी

अनुष्का के इस मील प्लेटर में सफेद उबले चावल के ऊपर हर्ब और मसालों के साथ पकाई गई स्वादिष्ट दाल थी. साथ में, एक सूखी करी है - कंटोला स्टर फ्राई और पिटिका (उबले हुए कच्चे केले). मैश कच्चा केला या कस्कोल पिटिका ऑथेंटिक असमिया डिशेज को देख सकते है. अनुष्का की स्वादिष्ट थाली में चुकंदर और किनारे पर अचार का एक टुकड़ा भी दिखाया गया है.

कैप्शन के लिए, उन्होंने लिखा, "यह असमिया लंच बेहद ही शानदार था, इसके सा​थ उन्होंने एक हार्ट और हाथ जोड़ने वाली इमोजी को जोड़ा. उन्होंने गीतिका पाकघोर को भी टैग किया और उसे खाने का श्रेय दिया. अनुष्का ने ध्रुव सहगल को भी टैग किया और रेकमेडेशन के लिए उन्हें थैंक्यू भी कहा.

nce27org
गीतिका पाकघोर ने अनुष्का शर्मा की स्टोरिज का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें वही थाली दिखाई दे रही थी. कैप्शन में गीतिका ने कहा, "कल जब फोन आया था, तो मैंने सोचा भी नहीं था कि अनुष्का शर्मा के घर पर उनके फैमिली लंच + आज के मेहमान की तैयारी होगी."

यह भी कहा गया है, "मेनू पर निर्णय लेने के लिए वे टीम के साथ मिलकर समस्याएँ दर्ज करेंगे और वे भी इसी का नतीजा यह प्लेट थी.

गीतिका ने आगे लिखा, "उन्होंने इसे अपने इंस्टाग्राम परिवार और कल के लिए एक रिपीट मेनू के साथ शेयर करके हमें सरप्राइज दिया, वास्तव में !!! इस पर विश्वास करने के लिए खुद को पिंच किया."

अगर आप असम के कुछ लोकप्रिय व्यंजनों को आजमाना चाहते हैं, तो यहां कुछ आसान व्यंजन हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं.

1) लुची

आमतौर पर दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान तैयार की जाने वाली लुची असम, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा राज्यों में काफी प्रसिद्ध है. यह एक तरह की डीप-फ्राइड फ्लैटब्रेड है - मुलायम और फूली हुई. कई प्रकार की करी के साथ आप इसका मजा ले सकते हैं.

2)ऑलिव गुड़ की चटनी

असमिया व्यंजनों में जैतून का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. जैतून की गुड़ की चटनी न सिर्फ लाजवाब लगती है, बल्कि आपके खाने में भी चार चांद लगा देती है. साथ ही, चटनी को बनाने में शहद और गुड़ का इस्तेमाल इसके अलग-अलग स्वाद को और बढ़ा देता है.

3) पतिशप्ता:

यह व्यंजन आमतौर पर असम, बंगाल और बांग्लादेश में पाया जाता है. यह दूध, आटा, चीनी और सूजी से तैयार एक पारंपरिक पैनकेक है. इयकी फीलिंग नारियल, गुड़ और इलायची का उपयोग करके बनाया जाता है.

इन व्यंजनों को आजमाएं और अपने परिवार के साथ इनका मजा लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com