Beauty Tips: स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, तो ये घरेलू नुस्खे अपना कर पाएं चमकदार स्किन

Face Glowing Secrets: सुंदर दिखना भला किसे नहीं पसंद बात जब सुदंरता की आती है तो लोग और ज्यादा सर्तक हो जाते है और काले धब्बे, झुरियां, मुहांसों से निजात पाने के लिए हर वो मुमकिन कोशिश करते हैं.

Beauty Tips: स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, तो ये घरेलू नुस्खे अपना कर पाएं चमकदार स्किन

नींबू में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट और एस्कॉर्विक एसिड आपके चेहरे को चमकदार बनाते हैं.

खास बातें

  • ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इन आसान घरेलू नुस्खों को अपनाएं.
  • कई स्किन प्रोब्लम्स से भी राहत दिलाएंगे ये घरेलू उपाय.
  • त्वचा को हेल्दी रखने के लिए हाइड्रेट रहना जरूरी है.

Face Glowing Secrets: कोरोना महामारी के चलते ब्यूटी पार्लर जाना थोड़ा रिस्की हो गया है और इस वजह से ऐसा क्या करें जिससे आपकी सुंदरता में कोई कमी नहीं आएं तो घबराएं नहीं आपको आपकी सुंदरता को निखारने के लिए आपके किचन में ही मौजूद है ऐसी सामग्री. जो आपके त्वाचा को न केवल सुंदर बल्कि चमकदार भी बनाने का काम करेगी. उम्र बड़ने के साथ त्वाचा की समस्या आप बात है ऐसे में फेस में काले धब्बे, झुरियां, मुहांसे और चमक की कमी आदि समस्या होने लगती है. कभी- कभी यह हार्मोनल असंतुलन के कारण भी हो सकता है. मुंहासों की समस्या लिवर की खराबी, सही खान-पान की कमी और कॉसमेटिक प्रोडक्ट के साइट इफेक्ट के कारण भी हो सकते हैं. तो चलिए हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताते है जिन्हे अपना के आप अपनी त्वचा को जवां रख सकते है.

त्वचा को चमकदार और मुलायम बनाने में मददगार हैं ये घरेलू नुस्खे- Face Glowing Secrets Homeremedy

1 शहद- Honey: 

शहद आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है शहद में जैतून का तेल मिलाकर लगाने से त्वचा में निखार आता है और रुखापन भी खत्म हो जाता है.

hp9tj2dg

2 एलोवेरा- Aloe vera:

 रॉ एलोवेरा या एलोवेरा जैल का इस्तेमाल भी आपके चेहरे के लिए फायदेमंद होता है चेहरे के काले दाग धब्बे मिटाने के लिए एलोवोरा जैल को फेस पर थोड़ी देर लगाएं और फिर हल्के गुनगुने पानी से फेस को साफ कर लें. इससे आपकी स्कीन चमक जायेगी.

Monsoon Snacks: बारिश में कुछ चटपटा खाने का है मन तो ट्राई करें मूंग दाल के ये 5 स्नैक्स

3 नींबू रस- Lemon juice:

नींबू में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट और एस्कॉर्विक एसिच आपके चेहरे को चमकदार बनाने का काम करेगा. नींबू के रस को अपने चेहरे पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें. नींबू आपके चेहरे में ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करेगा.

4 टमाटर- Tomato:

टमाटर के अंदर ऐंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं. टमाटर को बीच से काटकर उसे दोनों हाथ में लेकर चेहरे पर गोलाई में घुमाते हुए कुछ देर तक हलके हाथों से मलें. फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. साफ पानी से धोकर चेहरा सुखाएं और मॉइस्चराइजर लगाएं. आपकी स्कीन चमकदार नजर आएगी.

प्याज जितनी बड़ी लहसुन की कली की फोटो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, लोगों ने कहा हाथ छोटा और... देखें Photo

5 मलाई- Milk Cream:

एक टीस्पून दूध की मलाई में एक चुटकी हल्दी पाउडर और 1/4 चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर हलके हाथों से गोलाई में मलें. फिर ऐसे ही छोड़ दें. बीस मिनट बाद चेहरा हल्के गुनगुने पानी या ताजे पानी से धो लें. इसे रोजाना दो महीने तक करने से रंगत साफ होगी और दाग भी दूर हो जाएंगे.

 अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

High Protein Diet: क्या आप नाश्ते में अलग स्वाद चाहते हैं तो ट्राई करें सूजी टोमैटो उपमा रेसिपी?

High Fiber Food: फाइबर से भरपूर ये 5 चीजें आहार में करें शामिल.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Healthy Juice Recipe: वजन घटाने और इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए कुकुम्बर कीवी जूस का करें सेवन