विज्ञापन
This Article is From Mar 03, 2022

Tandoori Afghani Chicken: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं तंदूरी अफगानी चिकन

Tandoori Afghani Chicken: अगर हमें एक चिकन रेसिपी का नाम लेना है जो उत्तर भारत में सबसे पॉपुलर है, तो वह है तंदूरी चिकन. इंडियन रेसिपीज में चिकन की इतनी सारी डिशेज में, तंदूरी चिकन हमेशा विनर रहा है.

Tandoori Afghani Chicken: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं तंदूरी अफगानी चिकन
यह रेसिपी ऑथेंटिंक तंदूरी चिकन के 'मसालेदार' और 'टंगी' लेवल को कम करती है.

Tandoori Afghani Chicken:  अगर हमें एक चिकन रेसिपी का नाम लेना है जो उत्तर भारत में सबसे पॉपुलर है, तो वह है तंदूरी चिकन. बाकी सब बाद में आता है. इंडियन रेसिपीज में चिकन की इतनी सारी डिशेज में, तंदूरी चिकन हमेशा विनर रहा है, और हम सभी जानते हैं कि क्यों. परफेक्शन के लिए ग्रिल्ड चारकोल, मेल्ट हुए बटर में डूबा हुआ और मसालों से लोडेड, तंदूरी चिकन सभी नॉनवेजिटेरियन फूड लवर के लिए एक जादुई इलाज है. अगर आपको भी हमारी तरह तंदूरी चिकन पसंद है, तो यहां हम आपके लिए एक मलाईदार, मखमली रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए. इसे तंदूरी अफगानी चिकन कहा जाता है. यह रेसिपी ऑथेंटिंक तंदूरी चिकन के 'मसालेदार' और 'टंगी' लेवल को कम करती है और एक सफ़ेद और क्रीमयुक्त डिश को प्रेजेंट करती है जो समान रूप से बढ़िया है.

तो, बिना किसी और देर के, आइए जानें कि इसे कैसे बनाया जाता है. शामिल सामग्री आसानी से सुलभ हैं और स्टेप भी सरल हैं. तो चलिए शुरू करें:

तंदूरी अफगानी चिकन बनाने की रेसिपी- How To Make Tandoori Afghani Chicken:

इस रेसिपी को बनाने के लिए चिकन के पीस को धो लें, आप अपनी पसंद के अनुसार बोनलेस या बोन चिकन पीस के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

फिर क्रीमी तंदूरी पेस्ट के लिए, मगज़, काजू, खसखस, काली मिर्च और इलाइची को एक साथ पीस लें. चिकन के टुकड़ों को चाकू की सहायता से 2-3 जगह काट लें. बाकी सामग्री के साथ मिलाएं और 5-6 घंटे के लिए मैरीनेट करें.

चिकन को ग्रिल या पैन में रोस्ट करें, क्रीम और मक्खन डालें. सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं। सफेद तंदूरी चिकन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें

प्रो टिप- अगर आप चिकन को तवे पर रोस्ट कर रहे हैं तो एक बाउल लें, उसमें जला हुआ कोयला और एक चम्मच घी डालें, रोस्ट हुए चिकन के टुकड़ों के बीच में रखें और ढक्कन से ढक दें. इसे 5-6 मिनट के लिए या तब तक ढककर रख दें जब तक कि इसमें चारकोल का सही फ्लेवर न आ जाए.

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हमेशा थकान और कमजोरी जैसा होता है महसूस, तो इस चीज की हो सकती है कमी, यहां जानें इसे दूर करने के उपाय
Tandoori Afghani Chicken: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं तंदूरी अफगानी चिकन
Aaj Khane me Kya Banau: खाने में स्वादिष्ट और बनाने में बेहद आसान है अमृतसरी पनीर भुर्जी, नोट करें रेसिपी
Next Article
Aaj Khane me Kya Banau: खाने में स्वादिष्ट और बनाने में बेहद आसान है अमृतसरी पनीर भुर्जी, नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com