विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 03, 2022

Ultimate Snack: चाय के साथ खाना चाहते हैं हेल्दी स्नैक्स तो ट्राई करें चावल के आटे के नमक पारे

Rice Flour Namak Para: हम में से अधिकांश के लिए, चाय का समय ही एकमात्र ऐसा समय होता है जब हम सभी कामों से ब्रेक लेते हैं और आराम करते हैं. उस छोटे से ब्रेक के दौरान, हम चाहते हैं कि कड़क चाय का एक स्वादिष्ट कप और उसके साथ एक प्लेटफुल स्नैक्स हो.

Ultimate Snack: चाय के साथ खाना चाहते हैं हेल्दी स्नैक्स तो ट्राई करें चावल के आटे के नमक पारे
Ultimate Snack: चाय के साथ हम सभी कुछ क्रंची स्नैक्स खाना पसंद करते हैं.

Rice Flour Namak Para:  हम में से अधिकांश के लिए, चाय का समय ही एकमात्र ऐसा समय होता है जब हम सभी कामों से ब्रेक लेते हैं और आराम करते हैं. उस छोटे से ब्रेक के दौरान, हम चाहते हैं कि कड़क चाय का एक स्वादिष्ट कप और उसके साथ एक प्लेटफुल स्नैक्स हो. लेकिन जब स्नैक्स बनाने की बात आती है तो हम हमेशा इस बात को लेकर असमंजस में रहते हैं कि क्या बनाया जाए. जबकि समोसे, कचौरी, कटलेट और पकाने के लिए बहुत कुछ है, इन चीजों के लिए प्रयास की आवश्यकता हो सकती है. और हम सहमत हैं, हर दिन इस प्रकार के स्नैक्स खाने से हमारे हेल्थ पर भारी असर पड़ सकता है. इसलिए, यदि आप एक ऐसे स्नैक की तलाश में हैं जो बनाने में आसान हो, जिसमें कमसे कम सामग्री की आवश्यकता हो और जो कुछ ही समय में तैयार हो जाए- हमने आपको कवर किया है! यहां हम आपके लिए चावल के आटे के नमक पारे की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप ट्राई करना पसंद करेंगे!

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह स्वादिष्ट रेसिपी चावल के आटे और अन्य सामग्री से बनाई जाती है. यह रेसिपी फूड ब्लॉगर "कुक विद पारुल" द्वारा साझा की गई थी. उसने रोजमर्रा की सामग्री का उपयोग किया है ताकि लोग उन्हें घर पर आसानी से बना सकें! चावल के आटे के इन नमक के पाराओं की बनावट क्रिस्पी होती है जो आपकी शाम की चाय के साथ अच्छी लगती है. जब भी आपको भूख लगे आप इस क्रिस्पी टेस्ट को खा भी सकते हैं. आइए नीचे इस स्नैक की रेसिपी देखेंः

चावल के आटे से कैसे बनाएं नमक पारा- How To Make Rice Flour Namak Para:

सबसे पहले एक कढ़ाई में थोड़ा पानी डालें. जीरा, तेल, तिल, रेड चिली पाउडर, रेड चिली फ्लेक्स, स्वादानुसार नमक, हल्दी पाउडर, करी पत्ता, हरा धनिया डालें- इन सभी को मिलाएं और उबाल आने दें. अब थोड़ा सा चावल का आटा लें और इसे धीरे-धीरे कढ़ाई में डालें. आप गैस बंद कर सकते हैं ताकि आटा जले नहीं. इतना हो जाने के बाद इसे निकाल कर एक लोई बना लें. मिश्रण को ठंडा न होने दें. आटे में बेसन डालें. एक बार हो जाने के बाद, आटे को एक पतली स्थिरता में बेल लें. अब आटे को काट कर अपने मनचाहे साइज में काट लें. अंत में, उन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें और आनंद लें!

आप इन स्नैक्स को तीन महीने तक स्टोर कर सकते हैं.

वीडियो रेसिपी यहां देखें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इन 6 लोगों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए मैंगो शेक, फायदा की जगह पहुंच सकता है नुकसान
Ultimate Snack: चाय के साथ खाना चाहते हैं हेल्दी स्नैक्स तो ट्राई करें चावल के आटे के नमक पारे
नाश्ते में बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और क्विक, तो एक बार जरूर ट्राई करें वेजिटेबल सूजी चीला, नोट करें रेसिपी
Next Article
नाश्ते में बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और क्विक, तो एक बार जरूर ट्राई करें वेजिटेबल सूजी चीला, नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;