बूझो तो जानें... अंडे के बिना बना है ये अंडा फ्राई! समझें अंडे का फंडा, देखें जादूई Recipe Video

Make Fried Eggs Without Egg: रिसेंट के सालों में देखा गया है कि 'शाकाहारी' एक बेकार आइडिया होने के बजाय एक हाउसहोल्ड कंसेप्ट बन गया है, जिसकी शुरुआत हुई. बहुत से लोग मीट, डेयरी, अंडे और अन्य एनिमल बेस्ड प्रोडक्ट्स को छोड़ने के लिए तैयार हैं, या तो पर्यावरण के लिए या एक हेल्दी लाइफस्टाइल लीड करने की तलाश में.

बूझो तो जानें... अंडे के बिना बना है ये अंडा फ्राई! समझें अंडे का फंडा, देखें जादूई Recipe Video

Fried Eggs Without Egg: 'शाकाहारी' एक बेकार आइडिया होने के बजाय एक हाउसहोल्ड कंसेप्ट बन गया है.

खास बातें

  • इंस्टाग्राम पोस्ट में प्लांट-बेस्ड फ्राइड एग देख सकते हैं.
  • इस वीडियो को 89.4 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है.
  • इस वीडियो पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है.

Make Fried Eggs Without Egg: रिसेंट के सालों में देखा गया है कि 'शाकाहारी' एक बेकार आइडिया होने के बजाय एक हाउसहोल्ड कंसेप्ट बन गया है, जिसकी शुरुआत हुई. बहुत से लोग मीट, डेयरी, अंडे और अन्य एनिमल बेस्ड प्रोडक्ट्स को छोड़ने के लिए तैयार हैं, या तो पर्यावरण के लिए या एक हेल्दी लाइफस्टाइल लीड करने की तलाश में. हालांकि, वेजिटेरयन की इस लहर ने पहले कई नॉनवेजिटेरियन लोगों के लिए क्या किया है कि अब आप वेजिटेरियन ऑप्शन ढूंढ सकते हैं, जो मीट या अंडे की तरह दिखते और स्वादिष्ट हैं. लेकिन, वेजिटेरियन दिशानिर्देशों के अनुसार ये यूज करने के लिए पूरी तरह से सेफ हैं. वेजिटेरियन को अधिक व्यापक बनाने के प्रयासों में, कई वेजिटेरियन इन्फ्लुएंसर शेफ, और फूड लवर्स वेजिटेरियन नॉनवेजिटेरयन फूड के अपने वर्जन लेकर आए हैं, और जिसने हाल ही में हमारी आंखों को पकड़ा वह था यह एग फ्री फ्राइड एग. 

हां, आपने इसे सही पढ़ा है! इंस्टाग्राम चैनल @get.plant.ed द्वारा हाल ही में पोस्ट किए गए एक वीडियो में, आप देख सकते हैं कि कैसे टोफू, कुछ कॉर्न स्टार्च, सरसों की चटनी, केचप और काले नमक की मदद से प्लांट-बेस्ड फ्राइड एग तैयार किया जाता है. वीडियो को 89.4 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और कई कमेंट हैं. एग वाइट लाइट भूनने वाली फर्म टोफू द्वारा तैयार की जाती है, और यॉक (जर्दी) को कॉर्न स्टार्च, टैपिओका स्टार्च, सरसों का पेस्ट, केचप और काला नमक मिलाकर बनाया जाता है. चमकदार एग यॉक से लेकर राउंड एग वाइट तक, लास्ट रिजल्ट एक ऐसी डिश है जो पहली नज़र में बिल्कुल फ्राइड एग जैसा दिखता है. यहां देखें वीडियो.

जबकि कई लोगों ने सराहना की कि यह एक फ्राइड हुए एग के जैसे कैसे दिखता है, कई अन्य लोग इस इंवेशन के साइड में बिल्कुल भी नहीं थे. रिएंक्शन रेंज लव से लेकर डाउनराइट बेकार तक थीं. एक यूजर ने कमेंट किया 'वे बिल्कुल एग की तरह दिखते हैं', जबकि दूसरे ने कहा 'मुझे लगता है कि यह क्लेवर है, मैं इसे ट्राई करूगा.

'यह कोई बात नहीं है, मैं वेजिटेरियन नहीं हूं, लेकिन एग से एलर्जी है और मैं ऑप्शन ढूंढ रहा हूं. यह सिर्फ अपमानजनक है' एक कमेंट पढ़ा, दूसरा बताता है 'मुझे पता है कि हर चीज का टेस्ट चिकन की तरह होना चाहिए. लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका टेस्ट कभी एग जैसा हो सकता है.'

Omicron Symptoms: What We Know About the New Coronavirus Variant | क्या, कितना खतरनाक है ओमिक्रोन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.