मोमोज खाना है पसंद तो ट्राई करें नेपाली स्टाइल टमाटर की चटनी- NDTV Food Recommendation

Nepali-Style Tamatar Ki Chutney: हम सचमुच देश के हर नुक्कड़ पर एक मोमो जॉइंड पाते हैं. ट्रेडिशनली रूप से, मोमो को तीखी लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है, जिसे अक्सर शेज़वान चटनी और मेयोनेज़ से बदल दिया जाता है.

मोमोज खाना है पसंद तो ट्राई करें नेपाली स्टाइल टमाटर की चटनी- NDTV Food Recommendation

Tamatar Ki Chutney: ट्रेडिशनली रूप से, मोमो को तीखी लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

खास बातें

  • मोमो के साथ नेपाली चटनी बेस्ट पेयर है.
  • नेपाली स्टाइल टमाटर चटनी को आसानी से बना सकते हैं.
  • चटनी किसी भी डिश के स्वाद को बढ़ाने का काम कर सकती है

Nepali-Style Tamatar Ki Chutney: हम सिर्फ मोमो से प्यार करते हैं, हम नहीं? चिकन, पनीर और मीट स्टफिंग के साथ सॉफ्ट स्टिमड आटा, और साथ में कुछ तीखी चटनी- मोमो की एक प्लेट कुछ ही समय में हमारा दिल चुरा लेती है. हालांकि मोमो की उत्पत्ति एक नेपाली/ तिब्बती किचन में होती है, लेकिन आज यह पूरे भारत में सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फ़ूड में से एक बन गया है. हम सचमुच देश के हर नुक्कड़ पर एक मोमो जॉइंड पाते हैं. ट्रेडिशनली रूप से, मोमो को तीखी लाल चटनी के साथ सर्व किया जाता है, जिसे अक्सर शेज़वान चटनी और मेयोनेज़ से बदल दिया जाता है. हालांकि, आप अभी भी इस घर की बनी मिर्च-लहसुन लाल चटनी को अपने शहर के नेपाली रेस्टोरेंट में सर्व हुए पा सकते हैं. क्या आपने कभी टमाटर की चटनी को मोमो और लाल चटनी के साथ सर्व किया है? स्वादिष्ट लगता है, है ना? यह नेपाली स्टाइल की टमाटर की चटनी आपके मील में सही मात्रा में तीखापन और मसाला एड करती है.

आश्चर्य है कि इस ऑथेंटिकल नेपाली टमाटर की चटनी को घर पर कैसे बनाया जाए? हमेशा की तरह, हमने आपको यहां कवर किया है. हम लाए हैं क्लासिक रेसिपी जिसे आसानी से घर पर बनाया जा सकता है, वह भी कुछ ही समय में. सुनने में अच्छा लग रहा है? इसलिए अपने शेफ़ की टोपी पहन लें क्योंकि हम आपको नेपाली टमाटर की चटनी बनाने की सबसे क्विक रेसिपी के बारे में बताते हैं. इस रेसिपी को सेलिब्रिटी शेफ अनाहिता धोंडी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. जरा देखो तोः

नेपाली स्टाइल की टमाटर की चटनी- How To Make Nepali-Style Tamatar Ki Chutney 

सामग्री-

  • 2 टमाटर
  • 2 हरी मिर्च
  • 3-4 टेबल स्पून धनिया
  • 10-12 फली लहसुन कटा हुआ
  • नमक स्वादानुसार 
  • चुटकी भर हल्दी पाउडर
  • चुटकी भर लाल मिर्च पाउडर

तरीका-
1. टमाटर को 2 मिनट तक उबालें और छिलका हटा दें. आप टमाटर को भून भी सकते हैं.
2. एक मोर्टार और मूसल में नमक, हरी मिर्च, धनिया, कटा हुआ लहसुन डालें और पीस लें. हल्दी और लाल मिर्च डालें. पीसते रहें.
3. कटे हुए टमाटर डालें. सफेद कोर निकालें लेकिन फ्लेश और सीड्स का उपयोग करें. इसे तब तक अच्छे से मिलाएं जब तक ये सब एक साथ न आ जाए.

और आपकी नेपाली स्टाइल की टमाटर की चटनी खाने के लिए तैयार है. इसे घर पर ट्राई करें और अपने खाने मजे लें. हमेशा याद रखें, यह चटनी फ्रेश खाने पर सबसे अच्छी लगती है.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com