विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2021

Eid Special Dessert: पूजा मखीजा ने शेयर की ईद स्पेशल चॉकलेट स्निकर रेसिपी

Eid Special Dessert Recipe:  ईद खुशियों का त्योहार है और ये खुशी तब 2 गुना और बढ़ जाती है जब इसमें रिश्तों की मिठास के साथ किसी बेहतरीन डेजर्ट की मिठास घुल जाती है. इस ईद आप चॉकलेट से घर में 'खजूर स्निकर चॉकलेट' बना सकते हैं.

Eid Special Dessert: पूजा मखीजा ने शेयर की ईद स्पेशल चॉकलेट स्निकर रेसिपी
Eid Special Dessert: ईद पर घर में ही बनाइए खजूर चॉकलेट स्निकर

Eid Special Dessert Recipe:  ईद खुशियों का त्योहार है और ये खुशी तब 2 गुना और बढ़ जाती है जब इसमें रिश्तों की मिठास के साथ किसी बेहतरीन डेजर्ट की मिठास घुल जाती है. ईद में सेवइयां से तो लोग अपना मुंह मीठा करते ही हैं लेकिन अगर आप घर में ही कुछ हेल्दी और यमी डेजर्ट बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये रेसिपी आपके लिए ही है. आजकल ज्यादातर लोगों को मीठा खाना हो या केक,चॉकलेट फ्लेवर उनकी पहली पसंद होती है. इसी चॉकलेट से आप अपने घर में 'स्निकर चॉकलेट' बना सकते हैं. सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने इस 'स्निकर चॉकलेट' की रेसिपी शेयर की है. यकीन मानिए ये डिश ईद की खुशियों में और मिठास घोल देगी.

सेलिब्रिटी न्यूट्रीशनिस्ट पूजा मखीजा ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट से इसकी रेसिपी शेयर की है. ईद के मौके पर अपने मेहमानों का मुंह मीठा कराने के लिए आप इस रेसिपी को घर में झटपट बना सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले चाहिए होगा खजूर. इस रेसिपी को तैयार करने के लिए सबसे पहले खजूर (Dates) लेकर उसे बीच से काट कर आधा कर लें. अब आधा किए गए खजूर के अंदर की तरफ पीनट बटर (Peanut butter) की फिलिंग करें, उसके बाद खजूर के दोनों हिस्सों में एक-एक मूंगफली रखकर उसे पैक कर दें. अब इस खजूर (Dates) को मेल्टेड डार्क चॉकलेट (Dark Chocolate) में डिप करें और कुछ घंटों के लिए फ्रीज होने के लिए फ्रीजर में रख दें. बस खाने के लिए आपका चॉकलेट स्निकर बनकर तैयार हो जाएगा.

बिल्कुल चॉकलेट की तरह दिखने वाला ये चॉकलेट स्निकर न सिर्फ बच्चों को पसंद आएगा बल्कि बड़े भी बहुत चाव से इसे खाएंगे. सबसे खास बात यह है कि यह बेहद सेहतमंद रेसिपी है जो इस त्यौहार की खुशियों को डबल कर देगी. इसमें खजूर है जिसे खाने के कई फायदे हैं, और ये फायदेमंद चीज जब चॉकलेट के साथ मिल जाए तो हेल्दी और टेस्टी रेसिपी बनकर तैयार होती है. पूजा मखीजा की रेसिपी को इंस्टाग्राम में बेहद पसंद किया जा रहा है. फेस्टिवल का मौका है और ऐसे में लोगों को ये क्रिएटिव रेसिपी न सिर्फ पसंद आ रही है बल्कि लोग इसे ट्राई भी कर रहे हैं. तो फिर किस बात का है इंतजार, घर में बनाये ये चॉकलेट और हो जाइए फेस्टिवल के लिए रेडी.

100 से ज्यादा तरह का होता है कैंसर का ये टाइप, डॉक्टर्स के लिए भी समझना है मुश्किल, जानें किसे और क्यों होता है....

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Diwali 2024: इन मीठे पकवानों के बिना अधूरा है दिवाली का पर्व, यहां है पूरी लिस्ट
Eid Special Dessert: पूजा मखीजा ने शेयर की ईद स्पेशल चॉकलेट स्निकर रेसिपी
पीली नहीं इस रंग की हल्दी के आयुर्वेद में हैं कई फायदे, इन बीमारियों के इलाज में भी मददगार
Next Article
पीली नहीं इस रंग की हल्दी के आयुर्वेद में हैं कई फायदे, इन बीमारियों के इलाज में भी मददगार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com