विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2020

Sonam Kapoor ने पति आनंद आहूजा के लिए बनाया हेल्दी Quarantine Meal; देखें 'पैडमैन एक्ट्रेस' ने क्या बनाया

Protein Rich Diet: सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने फ्राइड की हुई टोफू डिश (Fried Tofu Dish) तैयार की और खाना बनाने का वीडियो और लास्ट में जब खाना बन गया तो उस समय की तस्वीरें अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कीं.

Sonam Kapoor ने पति आनंद आहूजा के लिए बनाया हेल्दी Quarantine Meal; देखें 'पैडमैन एक्ट्रेस' ने क्या बनाया
सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने घर पर बनाया प्रोटीन से भरपूर फ्राइड टोफू.

यह सराहनीय है कि कोरोनावायरस के प्रसार (Spread Of Coronavirus) को रोकने के लिए देश भर में हर कोई इस लॉकडाउन पीरियड (Lockdown Period) के दौरान अपने घरों के अंदर ही रह रहे हैं. बहुत सारे खाली समय के साथ, लोग खुद को व्यस्त रखने के लिए कई तरह की एक्टिविटीज कर रहे हैं. कोई घर की सफाई करते हुए नजर आ रहा है तो कोई लजीज डिश बनाते हुए फोटो शेयर कर रहा है. इसमें सिलेब्रिटी (Celebrity) भी पीछे नहीं हैं. हमारी बॉलीवुड हस्तियां (Bollywood Celebrities) भी इस लॉकडाउन पीरियड के दौरान घर में ही समय बिता रही हैं. कई बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actress) और एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो शेयर कर लोगों को कोरोनावायरस (Coronavirus) से बचने के लिए घरों में रहने की सलाह दी है. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) घर में एक्सरसाइज करने की वीडियो शेयर कर रहीं हैं तो वरुण धवन (Varun Dhawan) और अन्य सेलेब्स खाना बनाने में अपना हाथ आजमा रहे हैं. ऐसी ही एक अदाकारा हैं सोनम कपूर!

कुछ दिन पहले, सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने घर के बने हेल्दी खाने की तस्वीरें शेयर की थीं, जिसका उन्होंने दिल्ली में पति आनंद आहूजा (Anand Ahuja) के साथ आनंद लिया था. भोजन में दही, एक कद्दू सब्जी, मटर के साथ सब्जी पुलाव, पीली दाल, एक आलू पकवान, कुछ बीन्स शामिल थे.

updtprug

हेल्दी खाने की परंपरा को जीवित रखते हुए, इस बार सोनम कपूर ने अपने पति आनंद आहूजा के लिए किसी और की बजाय खुद ही पौष्टिक भोजन बनाया. सोनम कपूर ने फ्राइड की हुई टोफू डिश तैयार की और खाना बनाने का वीडियो और लास्ट में जब खाना बन गया तो उस समय की तस्वीरें अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कीं.

यह तले हुए टोफू (Fried Tofu) निश्चित रूप से आकर्षक और पौष्टिक भी दिख रहे हैं. हम टोफू को हरी बीन्स, लाल मिर्च, हरी मिर्च और प्याज के मिश्रण में पकाया हुआ देख सकते हैं. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अपने पति को हेल्दी और खुश रखने का एक शानदार तरीका ढूंढा!

vqrd0178

टोफू अपने कई स्वास्थ्य लाभों के लिए प्रसिद्ध है - यह प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. आप अपने घर पर भी तली हुई टोफू बना सकते हैं. यहां पर शेक-फ्राइड शिमला मिर्च और टोफू बनाने की आसान रेसिपी है.

फ्राइड शिमला मिर्च और टोफू रेसिपी | Fried Capsicum And Tofu Recipe

फ्राइड शिमला मिर्च और टोफू की सामग्री

  • 350 ग्राम टोफू - diced
  • 1/4 कप तेल
  • 1/2 चम्मच लहसुन का पेस्ट
  • 1/2 टीस्पून अदरक का पेस्ट
  • 1 कप प्याज़-कटा हुआ पतला
  • 1 कप शिमला मिर्च - पतले से कटा हुआ
  • 1 बड़ा चम्मच सोया सॉस
  • नमक स्वादानुसार
  • 2 बड़े चम्मच सिरका
  • गार्निश के लिए साग

कैसे बनाएं फ्राइड शिमला मिर्च और टोफू

  1. एक कड़ाही में तेल गरम करें, और उसमें तेज प्याज़, लहसुन, अदरक और शिमला मिर्च डालें और तेज़ आँच पर प्याज़ और शिमला मिर्च को गीला होने तक भूनें
  2. सोया सॉस, नमक, सिरका और टोफू को मिलाएं.
  3. अच्छी तरह से मिलाएं, और कुछ साग के साथ गार्निश करके सर्व करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Kids Lunch Box Recipes: बच्चे के लंच बॉक्स में देना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं ये स्वाद से भरपूर पराठा, खाली हो जाएगा लंच
Sonam Kapoor ने पति आनंद आहूजा के लिए बनाया हेल्दी Quarantine Meal; देखें 'पैडमैन एक्ट्रेस' ने क्या बनाया
करिश्मा और करीना कपूर को बेहद पसंद है ये ड्रिंक, Can You Guess?
Next Article
करिश्मा और करीना कपूर को बेहद पसंद है ये ड्रिंक, Can You Guess?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com