यह ख़बर 20 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यह हीरोइनों के लिए सबसे अच्छा दौर : ऋचा

खास बातें

  • अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में मनोज वाजपेयी की पत्नी का किरदार निभाने वाली ऋचा का दावा है कि फिल्म से निश्चित रूप से उनका अभिनय निखरकर सामने आएगा।
मुंबई:

आने वाली माफिया प्रधान फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में प्रमुख महिला किरदार निभा रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को इस पुरुष-प्रधान फिल्म में शामिल होने से कोई गुरेज़ नहीं है।

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म में इस 25-वर्षीय अभिनेत्री ने अभिनेता मनोज वाजपेयी की पत्नी का किरदार निभाया है, और उनका दावा है कि इस फिल्म से निश्चित रूप से उनका अभिनय निखरकर सामने आएगा।

ऋचा के अनुसार, "इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों के लिए यह सबसे अच्छा दौर चल रहा है, और 'द डर्टी पिक्चर', तथा 'विकी डोनर' जैसी फिल्मों में महिला किरदारों को उनकी भूमिकाओं के लिए काफी सराहना मिली है। मुझे खुशी है कि मैं भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हो गई हूं, जो पुरुष अभिनेताओं की तरह प्रयोग कर रही हैं।"

दिल्ली में जन्मी ऋचा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2008 की फिल्म 'ओए लकी, लकी ओए' में सहायक अभिनेत्री के तौर पर की थी, लेकिन बेहद कम लोग जानते हैं कि दरअसल ऋचा को फिल्मकार अनुराग कश्यप ने 'देव डी' के लिए खोजा था, हालांकि वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकी थीं।

ऋचा कहती हैं, "मैंने अनुराग की 'देव डी' के लिए ऑडिशन दिया था, और मुझे चंदा के रोल के लिए चुना गया था, लेकिन बाद में कल्कि कोएचलिन को मेरी जगह ले लिया गया। अनुराग ने मुझसे वादा किया था कि वह मुझे अपनी अगली फिल्म में ज़रूर लेंगे और इसी वजह से मैं 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का हिस्सा बनी। मुझे पेड़ों के पीछे गाना गाने वाले रोल बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। मेरी दोनों ही फिल्मों में मेरे रोल बिल्कुल अलग हैं। इस फिल्म के लिए मुझे भोजपुरी भाषा को बोलने की शैली सीखनी पड़ी। इस फिल्म के बाद मुझे जर्मनी और न्यूयार्क के फिल्मकारों ने संपर्क किया था।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"गैंग्स ऑफ वासेपुर" के बारे में विशेष रूप से उल्लेखनीय बात यह है कि यह फिल्म बंहद लम्बी होने के कारण दो भागों में रिलीज़ की जाएगी, जिसमें से पहला भाग 22 जून को रिलीज़ होने वाला है। इस फिल्म को कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया जा चुका है। वैसे ऋचा इस फिल्म के अलावा फिल्म 'तमंचे' में काफी ग्लैमरस अवतार में भी दिखेंगी, जिसकी कहानी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और अभिनेत्री मोनिका बेदी के प्रेम संबंधों पर आधारित है।