जानिए, रणबीर कपूर को थिएटर में एक्टिंग करने से किसने रोका...

जानिए, रणबीर कपूर को थिएटर में एक्टिंग करने से किसने रोका...

फाइल फोटो...

मुंबई:

अभिनय में क़दम रखने से पहले रणबीर कपूर ने बतौर सह- निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ काम किया था और संजय लीला भंसाली ने ही रणबीर को बतौर हीरो फ़िल्म 'सांवरिया' से लॉन्‍च किया था।

मगर फिल्मों में अभिनय से पहले रणबीर रंगमंच पर अभिनय करना चाहते थे। चूंकि रणबीर कपूर के परदादा पृथ्वीराज कपूर द्वारा बनाया गया पृथ्वी थिएटर बहुत लोकप्रिय है इसलिए वो चाहते थे कि रंगमंच पर पहले अभिनय करें और अभिनय के गुण सीखकर उसके बाद फिल्मों में आएं।

इसके लिए रणबीर ने थिएटर की रिहर्सल भी शुरू कर दी थी मगर संजय लीला भंसाली ने रणबीर को थिएटर जाने से मना किया और खुद अपने तरीके से रणबीर को लॉन्‍च कराने का वादा किया। संजय लीला भंसाली ने अपना वादा पूरा भी किया और रणबीर को 'सांवरिया' से लॉन्‍च किया 2007 में। ये फ़िल्म बहुत बड़ी फ्लॉप हुई। वो अलग बात है कि रणबीर के कैरियर पर इसका कुछ बुरा असर नहीं पड़ा और प्रतिदिन रणबीर ने अपने आप में और अपने अभिनय में सुधार किया।

रणबीर कपूर ने फ़िल्म 'तमाशा' के प्रचार के समय बताया कि 'मैं रंगमंच से जुड़ना चाहना था। अभिनय में कदम रखने से पहले मैं कुछ सीखना चाहता था और इसके लिए मैंने रिहर्सल भी शुरू कर दी थी, लेकिन संजय लीला भंसाली ने कहा कि तुम फ़िल्मों में आओ और मैं तुम्हें अपने तरीक़े से लॉन्‍च करूंगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणबीर ने ये भी कहा कि 'उस समय मैं काफ़ी दबाव में था क्‍योंकि कपूर परिवार का बेटा होने के नाते मुझसे काफ़ी उम्मीदें थी, जिसकी वजह से डर लगता था।'