विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 18, 2017

ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पिता राजकपूर का था अपनी कई हीरोइनों से अफेयर

Read Time: 4 mins
ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पिता राजकपूर का था अपनी कई हीरोइनों से अफेयर
नई दिल्‍ली: हाल ही में ऋषि कपूर की बायोग्राफी ‌'खुल्लम-खुल्ला-ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' रिलीज हुई है. लेकिन यह किताब सिर्फ ऋषि कपूर नहीं बल्कि उनके परिवार के बारे में भी काफी कुछ खुलासा करती है. इसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में सारी बातें खुलकर शेयर की हैं. यहां तक कि इस किताब में उन्‍होंने अपने पिता राज कपूर के अफेयर्स को लेकर भी खुलासे किए हैं. भारत के सबसे प्रचलित एक्‍टर्स में से एक राज कपूर का सबसे लंबे समय तक नर्गिस के साथ अफेयर रहा है. ऋषि कपूर ने अपनी इस बायोग्राफी में अपने पिता के नर्गिस के साथ अफेयर की खुल के चर्चा की है.

ऋषि कपूर अपनी इस किताब में लिखते हैं, ' मेरे पिता, राज कपूर, 28 साल के थे और 4 साल पहले ही वह 'शोमैन ऑफ हिंदी सिनेमा' का खिताब पा चुके थे. वह प्‍यार में भी थे और दुर्भाग्‍यवश वह महिला मेरी मां के अलावा एक दूसरी महिला थी. उनकी गर्लफ्रेंड थीं उनकी कई फिल्‍मों की हीरोइन रही नर्गिस जो उनके साथ 'आग'(1948), 'बरसात' (1949) और 'आवारा' (1951) में भी काम कर चुकी थीं.' बता दें कि नर्गिस की शादी एक्‍टर सुनील दत्‍त से हुई थी, जिनके साथ वह फिल्‍म मदर इंडिया में काम कर चुकी थीं. नर्गिस एक्‍टर संजय दत्‍त की मां थीं.
 
rishi kapoor
ऋषि कपूर ने अपनी इस किताब में वैजयंती माला के बारे में भी लिखा है, जिन्‍होंने राज कपूर से अफेयर की बात से इंकार कर दिया था. राजकपूर और वैजयंती माला 'संगम' फिल्‍म में साथ काम कर चुके हैं. ऋषि कपूर लिखते हैं, ' मुझे याद है जब मैं मेरी मां के साथ मरीन ड्राइव के नटराज होटल में रहने गाया था, जिस समय मेरे पिता वैजयंती माला के साथ थे. होटल के बाद हम लगभग 2 महीनों के लिए चित्रकूट के एक अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे. मेरे पिता ने वह घर हमारे लिए खरीदा था. मेरे पिता ने मेरी मां को मनाने के लिए हर संभव प्रयास किया लेकिन मेरी मां तब तक नहीं मानीं जब तक उन्‍होंने उस अध्‍याय को पूरी तरह खत्‍म नहीं कर दिया था.'

ऋषि कपूर ने अपनी किताब में ये भी लिखा कि उनके पिता को शराब, सिनेमा और अपनी फिल्मों की लीडिंग लेडीज से प्यार था. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पिता के साथ उनका रिश्ता बिल्कुल वैसा ही था, जैसा बेटे रणबीर के साथ उनका है. ऋषि लिखते हैं, नर्गिस जी के बाद मैंने उनके साथ सबसे ज्यादा काम किया है.
 
ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी का शीर्षक उनकी ही 1975 की फिल्‍म 'खेल खेल में' के एक गाने से लिया गया है, जिसमें उनकी हीरोइन थी नीतू सिंह, जो अब उनकी पत्‍नी भी हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के पोस्ट का दिया जवाब, शेयर की खूबसूरत कपल फोटो और लिखा- आई लव यू फॉर....
ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पिता राजकपूर का था अपनी कई हीरोइनों से अफेयर
Quotation Gang Trailer: 'जवान' एक्ट्रेस संग खूनी खेल खेलेंगी सनी लियोनी, नई फिल्म का ट्रेलर देख कांप जाएगी रूह
Next Article
Quotation Gang Trailer: 'जवान' एक्ट्रेस संग खूनी खेल खेलेंगी सनी लियोनी, नई फिल्म का ट्रेलर देख कांप जाएगी रूह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;