बॉलीवुड : जब पैसों ने मिटा दी दूरियां और रील लाइफ में रीयल लाइफ 'रोमांस' हुआ जिंदा

बॉलीवुड : जब पैसों ने मिटा दी दूरियां और रील लाइफ में रीयल लाइफ 'रोमांस' हुआ जिंदा

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ....

खास बातें

  • कैटरीना और रणबीर जल्द दिखेंगे 'जग्गा जासूस' में
  • श्रद्धा और सिद्धार्थ 'ओके जानू' में दिखेंगे
  • सलमान और कैटरीना के जल्द एक विज्ञापन में दिखने की खबरें
नई दिल्ली:

पहले राजनीति के लिए कहा जाता था कि यहां न कोई दोस्त होता है और न कोई दुश्मन. लेकिन अब यह बात बॉलीवुड में ज्यादा फलीभूत होती दिख रही है. करियर के लिए गिले-शिकवे भूल यहां जोड़ियां स्क्रीन पर साथ रोमांस करने से गुरेज नहीं करतीं. या यूं कहें कि काम काम होता है और इसमें किसी भी दोस्ती या दुश्मनी का मुकाम छोटा होता है.

ताजा उदाहरण कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर का है, जिनके ब्रेकअप की खबरें काफी लंबे समय से सुर्खियों में हैं. लेकिन जल्द ही दोनों 'जग्गा जासूस' के लिए दोबारा शूटिंग शुरू करेंगे. यही नहीं कैटरीना के जल्द ही सलमान खान के साथ भी एक विज्ञापन में काम करने की खबरें हैं.

रणबीर और कैटरीना की 'जग्गा-जासूस'
ब्रेकअप के बाद रणबीर कूपर और कैटरीना कैफ प्रोफेशनल रवैया अपनाते हुए 'जग्गा-जासूस' के लिए काम कर रहे हैं. एक इंटरव्यू में कैटरीना साफ कहती दिखीं कि ‘कई बार ऐसे मौके आए हैं, जब लाइफ मुश्किल लगी है, लेकिन मैंने इसे चैलेंज की तरह लिया है. अगर मैं मामूली इंसान होती या ऑफिस में काम कर रही होती, तब भी मुझे काम करना पड़ता न.’

शाहिद और करीना ने जब मंच किया साझा
एक समय था जब शाहिद और करीना कपूर की दोस्ती के खूब चर्चे थे, लेकिन दोनों का ब्रेकअप कब और कैसे हुआ किसी को पता नहीं चला. कहा जाता है कि 'जब वी मेट' के सेट पर दोनों के बीच खटास आ गई थी. लेकिन इसके बावजूद दोनों ने अपने रिश्ते की कड़वाहट को साइड में रखकर फिल्म पर ध्यान दिया. अब दोनों अलग-अलग विवाह बंधन में बंध चुके हैं. लेकिन हाल ही में दोनों फिल्म 'उड़ता पंजाब' के प्रमोशन के लिए एक स्टेज पर साथ नजर आए और दोनों ने मीडिया के सवालों का बूखबी जवाब भी दिया.
 



रणबीर और दीपिका बने मिसाल
रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने अलग होने के बाद भी एक साथ काम करने का फैसला किया और ‘यह जवानी है दीवानी’ के अलावा ‘तमाशा’ में दोनों ही एक दूसरे के साथ काफी सहज नज़र आए. दोनों साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक दिखाई देते हैं. दोनों एक-दूसरे के काम की इज्जत करते हैं.

दिलीप कुमार और मधुबाला
हिन्दी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय जोड़ी मधुबाला और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी से कौन अनजान है. 1957 में ‘तराना’ फिल्म से शुरू हुआ इन दोनों कलाकारों का प्रेम अदालत में जाकर खत्म हुआ. यह बात किसी से छुपी नहीं है कि बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘नया दौर’ के लिए पहले दिलीप कुमार के साथ मधुबाला को साइन किया गया था जिनके पिता अताउल्ला ख़ान के लिए कहा जाता था कि वह अपनी बेटी के काम में काफी दख़लअंदाज़ी करते हैं. 'नया दौर' के वक्त भी कुछ ऐसा ही हुआ, ख़ान साहब ने  साफ कर दिया था कि उनकी बेटी किसी भी आउटडोर शूटिंग में भाग नहीं लेगी. इसके बाद वैजयंती माला को साइन किया गया. रिश्तों में काफी कड़वाहट आने के बावजूद दिलीप कुमार और मधुबाला ने मुगल-ए-आजम की शूटिंग पूरी की और दोनों के बीच रोमांटिक दृश्यों को हिन्दी सिनेमा के बेहतरीन दृश्यों में गिना जाता है.


अमिताभ-जया और रेखा
70 के दशक में अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई सुपरहिट फिल्में दी थीं. लेकिन एक समय ऐसा आया जब दोनों के बीच की स्क्रीन केमेस्ट्री से ज्यादा कथित दोस्ती के चर्चे होने लगे थे. इसका असर एक समय अच्छी दोस्त समझी जाने वाली जया बच्चन और रेखा की दोस्ती पर भी पड़ा था. लेकिन इसके बावजूद दोनों ने यश चोपड़ा कि ‘सिलसिला’ में काम किया था.
 

रणबीर और अनुष्का
'बैंड बाजा बारात' के बाद करीब आए रणबीर और अनुष्का अक्सर साथ-साथ देखे जाते थे. दोनों की चुलबुली कैमेस्ट्री को काफी पसंद भी किया जाता था, लेकिन अचानक दोनों की राहें जुदा हो गईं. लेकिन यह जोड़ी भी गिले-शिकवे भुलाकर साथ नजर आई फिल्म 'दिल धड़कने दो' में.

'ओके जानू' में श्रद्धा और आदित्य
'आशिकी -2' से जवां दिलों में प्रेम की पींगे बढ़ाने वाले आदित्य और श्रद्धा के भी ब्रेकअप की खबरें हैं, लेकिन दोनों जल्द 'ओकेजानू' में साथ नजर आएंगे.
 


शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार
रवीना टंडन से ब्रेकअप के बाद अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी की दोस्ती के चर्चे जोरों पर थे. लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक न चल सका, जिस समय 'धड़कन' फिल्म की शूटिंग चल रही थी, उस समय दोनों के बीच रिश्ते इतने खराब थे कि दोनों को एक-दूसरे का चेहरा देखना भी पसंद न था. लेकिन स्क्रीन पर दोनों की कैमेस्ट्री इतनी जबरदस्त दिखी कि देखने वाले देखते ही रह गए.
 


तो कह सकते हैं, सितारे इतने प्रोफेशनल हो गए हैं कि निजी जीवन को परछाई भी प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ने नहीं देते.....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com