ओम पुरी लड़ेंगे CINTAA का चुनाव

मुंबई:

बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार ओम पुरी इस साल CINTAA का चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कलाकारों की एक टीम बनाई है, जिसका नाम है 'we the actors'। ओमपुरी की टीम इस चुनाव का प्रचार सोशल नेटवर्किंग साइट पर कर रही है, जिसमें खुद ओमपुरी भी हिस्सा ले रहे हैं और कह रहे हैं कि इस पैनल को वोट देकर विजयी बनाएं।

ओमपुरी की इस टीम या पैनल में दर्शन ज़रीवाला, सुशांत सिंह, पल्लवी जोशी, हिमानी शिवपुरी, अमित बहल और मनोज जोशी जैसे कई जाने पहचाने कलाकार शामिल हैं और ये सब चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं।

बॉलीवुड में 'CINTAA' कलाकारों की एक संस्था है, जिसमें फ़िल्म और टीवी में अभिनय करने के लिए छोटे बड़े कलाकार सदस्यता लेते हैं और ये संस्था कलाकारों के हितों की रक्षा करती है। मगर पिछले कुछ समय से बहुत सारे चरित्र कलाकार खुश नहीं हैं। इन चरित्र कलाकारों का आरोप है कि CINTAA केवल बड़े निर्माताओं की रक्षा कर रही है और छोटे मोटे चरित्र कलाकारों के साथ अन्याय हो रहा है।

इन चरित्र कलाकारों का आरोप है कि इनसे 16-16 घंटे काम कराया जाता है,  इन्हें दूर-दराज़ शूटिंग पर जाने के लिए किराया नहीं मिलता, इनकी फीस 3-3 महीनों के बाद भी कई बार नहीं मिलती। ऐसे में 2-4 सीन में या 2-4 दिन काम करने वाले चरित्र कलाकार का घर कैसे चलेगा. जबकि किसी भी फ़िल्म या धारावाहिक के लिए चरित्र भूमिका भी महत्वपूर्ण होती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लिहाजा इन कलाकारों के दुख को सुनकर ओमपुरी उतरे हैं CINTAA का चुनाव लड़ने और उन्होंने ऐसे कलाकरों की टीम बनाई है, जो ऐसे कलाकरों के हित में काम करे और इनका ख्याल रखें। ओम पुरी और इनकी टीम से कुछ चरित्र कलाकार बहुत खुश हैं और उन्हें उम्मीद है कि 'we the actors' का पैनल उनके लिए अच्छे दिन लाएगा अगर ये चुनाव जीत गए।