'शोले' में मेरी बेटी श्वेता ने भी काम किया है : अमिताभ बच्चन

'शोले' में मेरी बेटी श्वेता ने भी काम किया है : अमिताभ बच्चन

मुंबई:

फ़िल्म 'शोले' के 40 साल पूरा होने की ख़ुशी में अमिताभ बच्चन जश्न मना रहे हैं। इस ख़ुशी में अमिताभ बच्चन ने मीडिया से बात की और कई किस्से सुनाए।

अमिताभ बच्चन ने कहा कि फिल्म की इतनी बड़ी सफ़लता की उम्मीद नहीं थी। शूटिंग के समय ये लग रहा था कीि इतनी मेहनत का फल ज़रूर मिलेगा, मगर इतनी बड़ी कामयाबी की उम्मीद नहीं थी। बिग बी ने कहा की पुल पर एक एक्शन सीन शूट करते समय अमजद भाई ने कहा था कि क्या फ़िल्म बनेगी। शायद उन्हें आभास था इसका।

अमिताभ बच्चन ने 'शोले' की इस कामयाबी का सेहरा इसकी कहानी, संवाद, निर्देशन, अभिनय के साथ-साथ इसकी तकनीक को भी दिया और कहा कि उस वक्त 70mm का पर्दा और नई तकनीक के साउंड सिस्टम ने भी दर्शकों को शायद खूब आकर्षित किया।

अमिताभ बच्चन ने शूटिंग के दिनों को याद करते हुए कहा कि रामगढ़ गांव को बनाया गया था। उससे पहले वहां कुछ भी नहीं था। वो जगह इतनी सुन्दर लग रही थी की कभी-कभी उसी गांव में चबूतरे पर धरम जी सो जाते थे, क्योंकि उन्हें खुली हवा बहुत पसंद थी।

शोले में अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन ने भी काम किया है। अपनी उस केमिस्ट्री को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा की मेरी बेटी श्वेता भी इस फिल्म में काम कर चुकी है, क्योंकि जया उस समय गर्भवती थीं। बिग बी ने ये भी कहा कि मैं अक्सर अपनी बेटी श्वेता से कहता हूं कि तुमने भी इस फ़िल्म में काम किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'शोले' को सेंसर में अटकने के किस्से भी बिग बी ने सुनाए और कहा कि क्लाइमेक्स में गब्बर को ठाकुर मार देते हैं, मगर क़ानून में इजाज़त नहीं कि आप किसी को सजा दें, इसीलिए हमने दो क्लाइमेक्स शूट किए थे। फ़िल्म में यही दिखाया गया कि ठाकुर जब गब्बर को कुचल रहे होते हैं, तभी पुलिस आती है और गब्बर को गिरफ्तार कर लेती है।