यह ख़बर 20 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पैसा वसूल फिल्म है 'फटा पोस्टर निकला हीरो'

पैसा वसूल फिल्म है 'फटा पोस्टर निकला हीरो'

खास बातें

  • यह कहानी एक ऐसे इंसान की है जो फिल्मों में हीरो बनना चाहता है पर ग़लती से लोग उसे पुलिस ऑफिसर समझ बैठते हैं। इसी ’मिस्टेकन आइडेन्टिटी’ से शुरू होता है कॉमेडी का सिलसिला।

राजकुमार संतोषी की फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में मुख्य भूमिका निभाई है शाहिद कपूर, इलियाना डिक्रूज़, पद्मिनी कोल्हापुरी, दर्शन ज़रीवाला, मुकेश तिवारी, संजय मिश्रा और सौरभ शुक्ला ने।

यह कहानी एक ऐसे इंसान की है जो फिल्मों में हीरो बनना चाहता है पर ग़लती से लोग उसे पुलिस ऑफिसर समझ बैठते हैं। इसी ’मिस्टेकन आइडेन्टिटी’ से शुरू होता है कॉमेडी का सिलसिला।

फिल्म का कॉन्सेप्ट अच्छा है पर इसे फैलाने में सेकंड हाफ में थोड़ी ढ़िलाई हो गई। हालांकि आपको कुछ चीजें अटपटी लग सकती हैं पर शायद डायरेक्टर संतोषी ने जानबूझकर दशर्कों को हंसाने के लिए इन्हें रखा है।

यह फ़िल्म देखते हुए मुझे लगा कि संतोषी को कॉमेडी में थोड़ा सा अपना अंदाज़ बदल लेना चाहिए क्योंकि कई बार वह खुद को दोहराते हुए लगते हैं। लेकिन, बड़ी बात यह है कि ये फिल्म आपको मनोरंजन देने का वादा करती है और देती है। शाहिद कपूर की कॉमिक टाइमिंग न सिर्फ बहुत अच्छी है बल्कि बड़ी सहजता से वह अपनी लाइन्स में पंच दे जाते हैं। यहां उनकी कॉमेडी, उनका एक्शन, उनका डांस सब कुछ बेहतरीन है। हालांकि इलियाना के पास करने को कुछ ज़्यादा नहीं था फिल्म में और उन्होंने भी अपने अभिनय के साथ ज़्यादा प्रयोग नहीं किए हैं।

दर्शन ज़रीवाला, संजय मिश्रा और सौरभ शुक्ला... वो एक्टर हैं जो इस फिल्म की बुनियाद को मज़बूत करते हैं। फिल्म के पास एक मां भी है ... पदमिनी कोल्हापुरी  यानी बॉलीवुड को मिल गई है एक और मां... जो इस फिल्म से वापसी भी कर रही हैं और इनका काम भी अच्छा है।

फिल्म के दो गाने… 'तू मेरे अगल-बगल है…' और 'तू रंग शर्बतों का...' पहले ही हिट हैं।

कुल मिलाकर 'फटा पोस्टर निकला हीरो' वह फिल्म है जो आपका पैसा वसूल करा जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

... मेरी ओर से इस फिल्म को 3 स्टार्स।