यह ख़बर 05 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'एक्शन जैक्सन' : ढेर सारा एक्शन, भारी-भरकम डॉयलॉग्स

'एक्शन जैक्सन' फिल्म का दृश्य

मुंबई:

फिल्म 'एक्शन-जैक्सन' की कहानी है एजे की, जिसे बैंकॉक में बैठा अंडरवर्ल्ड डॉन ढूंढ रहा है। अब अंडरवर्ल्ड डॉन एजे को क्यों ढूंढ रहा है, इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी, क्योंकि अगर मैं वजह बता दूंगा तो कहानी का रहस्य खुल जाएगा और मजा कम हो जाएगा। फिल्म में एजे की भूमिका में हैं, अजय देवगन।

फिल्म 'एक्शन जैक्सन' में ढेर सारा एक्शन है, हीरो के भारी भरकम डायलॉग्स हैं, कहीं-कहीं कॉमेडी है, अच्छी फोटोग्राफी है, अच्छी एडिटिंग है, खूबसूरत लोकेशन और सुन्दर दृश्य हैं और कहीं-कहीं छोटे-छोटे ट्विस्ट एंड टर्न्स भी हैं। फिल्म का पहला हाफ हल्का-फुल्का है, जहां आपको कई जगह हंसी आएगी। अजय देवगन कॉमेडी से लेकर एक्शन में अपना लोहा पहले ही मनवा चुके हैं। वहीं सोनाक्षी भी अपने इस जोनर में फिट हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि 'एक्शन जैक्सन' के निर्देशक प्रभु देवा हैं और प्रभु ने इस बार भी वैसी ही फिल्म बनाई है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। यह फिल्म भी साउथ इंडियन स्टाइल की फिल्म है, जहां एक्शन, कॉमेडी, कुछ डांस नंबर्स का तड़का लगा है, मगर मुझे यह कहने में बिलकुल संकोच नहीं है कि 'एक्शन जैक्सन' प्रभु की अब तक की सभी फिल्मों से थोड़ी कमजोर फिल्म है। खासतौर से इसकी कहानी थोड़ी कमजोर पड़ गई है। कहानी में कोई नयापन नहीं है। बहुत सारे सीन बिना मतलब के आते-जाते रहते हैं।

यह फिल्म जरूरत से ज्यादा लंबी है और इसका दूसरा हिस्सा भारी है। अगर मैं समीक्षक की नजर से देखूं तो मुझे फिल्म में कुछ नया या आकर्षक नहीं लगा, लेकिन अगर मैं आम दर्शक, जिसे मास ऑडियंस कहते हैं, कि नजर से देखूं तो 'एक्शन जैक्सन' में सभी मसाले हैं, जो आम दर्शक को आकर्षित करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैं इस फिल्म को थोड़े ज्यादा नंबर इसलिए दे रहा हूं क्योंकि मास ऑडियंस को आकर्षित करने के लिए फिल्म में सारे मसाले हैं, यह अलग बात है कि कहानी कमजोर है। अगर आप अजय देवगन के फैन्स हैं तो इस फिल्म को एक बार देख सकते हैं, क्योंकि अजय का एक्शन और डायलॉगबाज़ी आपको अच्छी लगेगी। इसलिए 'एक्शन जैक्सन' को मेरी तरफ से 3 स्टार।