ऋतिक रोशन के यह हमशक्ल हैं रूपेश एम.

ऋतिक रोशन  के यह हमशक्ल हैं रूपेश एम.

ऊपर दिख रही तस्वीर किसकी है? ध्यान से देखिए। क्या यह आपको बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन लगते हैं? जी बिल्कुल लगते होंगे, लेकिन असल में यह बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन हैं नहीं। यह उनके हमशक्ल रूपेश एम. हैं जिन्होंने बाकायदा ऋतिक रोशन के साथ काम भी किया हुआ है।

दैनिक भास्कर में छपी खबर के मुताबिक, रूपेश के अनुसार, इमामी के डियोड्रेंट के विज्ञापन में भी उन्होंने काम किया है। उनका कहना है कि जितने भी लॉन्ग शॉट हैं, वे सभी उन पर फिल्माए गए हैं। इसके अलावा कोल्ड ड्रिंक माउंटेन ड्यू के ऐड में भी ऋतिक सिर्फ पांच मिनट के लिए सेट पर आए थे और अपना डायलॉग बोलकर चले गए थे। बाकी विज्ञापन उन्हें लेकर ही पूरा किया गया।

रूपेश बतौर एक्टर और बॉडी डबल 25 हजार रुपए प्रति शूट चार्ज करते हैं। उन्हें आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बन रही फिल्म 'मोहन जोदड़ो' में ऋतिक के बॉडी डबल के रूप में ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया।

वह बताते हैं कि साल 2000 तक रूपेश सलमान खान के फॉलोअर्स थे लेकिन 'कहो न...प्यार है' की रिलीज के बाद उनकी सोच बदल गई। वह बताते हैं, 'मैं सलमान खान को अपना आदर्श मानता था। यहां तक कि हमेशा उनके जैसा दिखना चाहता था, लेकिन मेरे दोस्तों के कमेंट्स ने सब कुछ बदल दिया। मुझे कई फोन आए और सब यही कह रहे थे कि क्या मैंने अमीषा पटेल के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया है? मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था, लेकिन बाद में पता चला कि वे मुझमें और ऋतिक में कन्फ्यूज हो रहे हैं। तभी से मैं ऋतिक को फॉलो करने लगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिर तीन साल तक उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज, बालों और बॉडी पर खूब मेहनत की। उन्हें पहला ऑफर एक मराठी प्रोड्यूसर की ओर से दिया गया था। लेकिन, रूपेश को पहचान मिली 'बूगी-बूगी', 'पहचान कौन', 'चंदा का कानून', 'सोन परी' और 'साका लाका बूम बूम' जैसे शोज के जरिए।