भारत-पाक विवाद : ओम पुरी की टिप्पणी की निंदा में बयानों की बौछार...

भारत-पाक विवाद : ओम पुरी की टिप्पणी की निंदा में बयानों की बौछार...

अनुपम खेर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ओम पुरी ने कथित तौर पर भारतीय सैनिकों का अपमान किया
  • अनुपम खेर, अशोक पंडित सहित कई हस्तियों ने की आलोचना
  • ट्वीटर पर ओम पुरी से कहा कि उन्होंने सम्मान खो दिया
मुंबई:

फिल्म जगत के एक वर्ग ने अनुभवी अभिनेता ओम पुरी की उन टिप्पणियों के लिए निंदा की है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर भारतीय सैनिकों का अपमान किया है. फिल्मकार अशोक पंडित और दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने ओम पुरी की निंदा की है. ओम पुरी ने एक टेलीविजन चैनल से कहा था कि किसी ने भी जवानों को सेना में शामिल होने के लिए मजबूर नहीं किया है. लोगों से पूछना चाहिए कि क्या भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलीस्तीन बन जाना चाहिए.

ओम पुरी ने टेलीविजन चैनल पर एक बहस के दौरान सोमवार को कहा,"क्या हम उन्हें सेना में शामिल होने के लिए मजबूर करते हैं? मेरे पिता भी सेना में थे.. हमें उन पर (जवानों) गर्व है. मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप भारत और पाकिस्तान को इजरायल और फिलीस्तीन बनाना चाहते हैं." उन्होंने कहा, "मुझे सलमान खान या अन्य खान की परवाह नहीं है. मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) उनके (पाकिस्तानी अभिनेता) वीजा रद्द कर दें. 15-20 आत्मघाती हमलावरों को तैयार करें और उन्हें पाकिस्तान भेज दें."

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अशोक पंडित ने ट्विटर पर कहा, "ओम पुरी जी, पाक कलाकारों पर प्रतिबंध लगाना समाधान नहीं है, लेकिन हमारे शहीदों के लिए एकजुटता दिखाएं."


अनुपम ने लिखा कि वह ओम पुरी का बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन टेलीविजन पर उन्हें भारतीय जवानों के संबंध में बोलते देख 'बहुत दुख' हुआ है.

अभिनेत्री मीरा चोपड़ा ने लिखा, "ओम पुरी के प्रति जो सम्मान था, समाप्त हो गया. क्या बेशर्मी है."

पढ़ें - ओम पुरी ने किया जवानों की शहादत का अपमान, कहा, 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्विटर पर लिखा, "ओम पुरी को शर्म आनी चाहिए. उन्हें टेलीविजन पर यह सब बोलते देख कानों पर विश्वास नहीं हुआ. यह अपमान है. उन्होंने अपना सम्मान खो दिया."

ओमपुरी अगस्त में अपनी फिल्म 'एक्टर इन लॉ' के प्रचार के लिए पाकिस्तान गए थे. इसमें वह प्रमुख भूमिका में हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com