यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईफा अवॉर्ड्स में विद्या और रणबीर ने मारी बाजी

खास बातें

  • सिंगापुर में हुए रंगारंग आइफा अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार रणबीर कपूर और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार विद्या बालन को क्रमश: रॉकस्टार और द डर्टी पिक्चर के लिए दिया गया।
सिंगापुर:

13वें आईफा अवार्ड समारोह में विद्या बालन को 'द डर्टी पिक्चर' में उनके किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से नवाजा गया, वहीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार 'रॉकस्टार' के लिए रणबीर कपूर ले गए।

रणबीर ने इस साल सलमान खान, अभिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन जैसे कलाकारों को पीछे छोड़ते हुए श्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। दूसरी ओर, विद्या ने इस पुरस्कार के लिए प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, माही गिल और कंगना रणावत को पीछे छोड़ा। सर्वश्रेष्ठ फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' रही, जिसने 'बॉडीगार्ड', 'नो वन किल्ड जेसिका', 'रॉकस्टार' और 'द डर्टी पिक्चर' को पीछे छोड़ दिया।

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के खिताब से जोया अख्तर नवाजी गईं और उनकी फिल्म 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के लिए फरहान अख्तर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत़ा रहे।

नवोदित अभिनेत्री परिणिती चोपड़ा दो पुरस्कार जीतने वाली एकमात्र अभिनेत्री रहीं, जिन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित महिला कलाकार और 'लेडीज वर्सेस रिकी बहल' में सहायक अभिनेत्री के सर्वश्रेष्ठ किरदार के सम्मान से पुरस्कृत किया गया।  'सिंघम' में खलनायक की भूमिका निभाने वाले प्रकाश राज नकारात्मक किरदार के लिए सम्मानित किए गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रमेश सिप्पी और रेखा को इस मौके पर लाइफटाइम एचीवमेंट पुरस्कार दिए गए। इस बार इस जलसे को होस्ट करने की जिम्मेदारी फरहान अख्तर और शाहिद कपूर ने संभाली।