'पोप' पर एक ट्वीट कर विवादों में फंसे ऋतिक रोशन, मिल गया लीगल नोटिस

'पोप' पर एक ट्वीट कर विवादों में फंसे ऋतिक रोशन, मिल गया लीगल नोटिस

ऋतिक रोशन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के स्टार ऋतिक रोशन का साथ इन दिनों विवादों से खूब है और अपनी फिल्मों या किरदारों के बजाय ऋतिक किसी न किसी रूप में विवादों के चलते चर्चा में हैं। ट्विटर पर तो वह इस लिए ट्रेंड कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने एक ट्वीट में 'पोप' के नाम का सहारा ले लिया।
 

(ऋतिक रोशन का विवादित ट्वीट जिसे अब हटा लिया गया है)

 
वहीं आज गलत वजह से ट्विटर पर ट्रेंड करने के कारण या किसी वजह से ऋतिक रोशन ने फिर एक ट्वीट कर अपने चाहने वालों का कहा कि किसी सी धार्मिक समूह के खिलाफ नफरत के मैसेज में शामिल न हों। उन्होंने एक विवादित हैशटैग को न सपोर्ट करने की बात भी कही।

लेकिन ऋतिक के पहले वाले ट्वीट की वजह से उन्हें ऑल इंडिया प्रेजिडेंट ऑफ द इंडियन क्रिसचियन वॉइस के अब्राहम मथाई के वकील रिजवान सिद्दीकी की ओर से लीगल नोटिस दिया गया है। इस नोटिस के जरिए उनसे बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा गया है। विवाद होने के बाद ऋतिक ने यह ट्वीट हटा दिया है।

सिद्दीकी का कहना है कि ऋतिक को आईपीसी की धारा 295 ए के तहत क्रिमिनल नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मेरे क्लाइंट से सात दिनों के भीतर ऋतिक से बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा है। उनका कहना है कि ऋतिक के इस ट्वीट से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

इस पूरे घटनाक्रम का असर यह हुआ है कि ट्विटर पर अब इस पूरे मसले पर बहस जारी हो गई है। तमाम लोग इसे असहिष्णुता का उदाहरण कह रहे हैं तो कुछ लोग अवार्ड वापसी मामले की याद दिला रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालात यह है कि ऋतिक के समर्थन में भी कई लोग सामने आ गए हैं। इन लोगों के समर्थन की वजह से I Stand with Hritik भी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है।
 

(इस विवाद के बाद जहां ऋतिक रोशन पर एक ट्वीट इंडिया में सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है वहीं एक अन्य टैग भी ट्रेंड करने लगा है जो ऋतिक के समर्थन में है)