यह ख़बर 12 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नया राष्ट्रपति गैर-राजनीतिक होना चाहिए : हेमा

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सांसद व प्रख्यात अभिनेत्री हेमा मालिनी का कहना है कि देश के आगामी राष्ट्रपति चुनावों में गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
मुम्बई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व सांसद व प्रख्यात अभिनेत्री हेमा मालिनी का कहना है कि देश के आगामी राष्ट्रपति चुनावों में गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

63 वर्षीया हेमा ने रविवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम से इतर कहा, "मुझे लगता है कि राष्ट्रपति गैर-राजनीतिक पृष्ठभूमि से होना चाहिए। वह एक उच्च शिक्षित व्यक्ति होना चाहिए और केवल बहुत जानकार व्यक्ति को ही राष्ट्रपति बनना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "यह बहुत ऊंचा पद है इसलिए  गैर-राजनीतिक व्यक्ति को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वह हर चीज समझेगा और किसी राजनीतिक दल के पक्ष में नहीं होगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब उनसे पूछा गया कि वह हाल ही में राज्यसभा सदस्य चुनी गईं अभिनेत्री रेखा को कोई विशेष सुझाव देना चाहेंगी, तो इस पर उनका कहना था, "हर कोई खुद सीखता है। यहां तक कि जब मैं राज्यसभा में आई तब मुझे भी किसी ने कुछ नहीं सिखाया था। हर किसी को खुद सीखना पड़ता है। जीवन एक लम्बी प्रक्रिया है, जहां आप हर मिनट सीखते हैं। इसलिए वह भी खुद सीखेंगी।"