विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2017

Happy Birthday: एक साथ बर्थडे मनाते हैं सेलीब्रिटी जोड़ी सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर

फिल्‍म 'बालिका वधु' के मासूम से नन्‍हें दुल्‍हे से लेकर अमिताभ बच्‍चन के साथ 'सत्ते पे सत्ता' के चुलबुले और शरारती किरदार तक सचिन ने पर्दे पर कई किरदारों को जिंदा किया.

Read Time: 3 mins
Happy Birthday: एक साथ बर्थडे मनाते हैं सेलीब्रिटी जोड़ी सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर
नई दिल्‍ली: यूं तो बॉलीवुड में कई रिश्‍ते और जोड़‍ि‍यां ऐसी हैं जिनका प्‍यार किसी मिसाल से कम नहीं है, लेकिन बॉलीवुड की एक जोड़ी ऐसी है जिसके प्‍यार कुछ ऐसा है कि यह दोनों अपना जन्‍मदिन भी एक ही दिन मनाते हैं. ऐसा वह खुद नहीं करते बल्कि कुदरत का संजोग ही कुछ ऐसा है. हम बात कर रहे हैं फिल्‍मों, टीवी आज जाने-माने अभिनेता सचिन पिलगांवकर उनकी पत्‍नी सुप्रिया की, जो आज के दिन एक साथ अपना जन्‍मदिन सेलेब्रेट करते हैं. सचिन आज अपना 60वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. सचिन ने सिर्फ चार साल की उम्र में ही पर्दे पर एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. फिल्‍म 'बालिका वधु' के मासूम से नन्‍हें दुल्‍हे से लेकर अमिताभ बच्‍चन के साथ 'सत्ते पे सत्ता' के चुलबुले और शरारती किरदार तक सचिन ने पर्दे पर कई किरदारों को जिंदा किया.
 
17 अगस्त 1957 को मुंबई में ही एक मराठी परिवार में जन्में सचिन की पहली फ़िल्म थी 'हा मजा मार्ग एकला'. अपनी इस पहली ही फिल्‍म के लिए सचिन ने नेशनल अवॉर्ड जीता. सचिन ने अपने दौर के तमाम बड़े अभिनेताओं के साथ तकरीबन 65 फिल्‍मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है.
 
इसके बाद एक एक्‍टर के तौर पर सचिन की पहली फिल्‍म थी 'बालिका बधू' (1976). सचिन को पहचान मिली राजश्री प्रोडक्शन की फिल्‍म 'गीत गाता चल' से. राजश्री की ही दो फिल्‍मों 'अंखियों के झरोंखे से' और 'नदिया के पार' के लिए आज भी सचिन को याद किया जाता है. 'नदिया के पार' उनकी सबसे बड़ी फिल्‍मों में गिनी जाती है. 1994 में राजश्री प्रोडक्‍शन ने इसी फिल्‍म का शहरी रीमेक वर्जन 'हम आपके हैं कौन' के रूप में बनाया जो ब्‍लॉकबस्‍टर रहा. इस फिल्‍म में सलमान और माधुरी लीड रोल में थे.
 
 

Hay Young lady #supriyapilgaonkar #Krpkab #kuchrangpyarkeaisebhi

A post shared by Lovers of Ishwari (@supriyapilgaonkar_fc) on


'शोले', 'त्रिशूल', 'सत्ते पर सत्ता' जैसी कई फिल्‍मों में सचिन छोटी भ‍ूमिकाओं में भी नजर आ चुके हैं. सचिन, अमिताभ की कई फिल्‍मों में सहायक अभिनेता के रूप में नज़र आये हैं. सचिन ने 1985 में एक्‍ट्रेस सुप्रिया से शादी की थी. सचिन और सुप्रिया की बेटी श्रेया पिलगांवकर,  शाहरुख खान की फिल्‍म 'फैन' में एक्‍ट्रेस के तौर पर नजर आ चुकी हैं.

VIDEO: स्‍पॉटलाइट: मिठाई नहीं, किताब है 'बरेली की बर्फी'



...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली या दूसरी, कौन है यूट्यूबर अरमान मलिक की लीगल पत्नी, बिग बॉस ओटीटी 3 से निकलते ही पायल मलिक ने किया खुलासा
Happy Birthday: एक साथ बर्थडे मनाते हैं सेलीब्रिटी जोड़ी सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर
वरलक्ष्मी सरथकुमार ने पीएम मोदी को दिया शादी का न्योता, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
Next Article
वरलक्ष्मी सरथकुमार ने पीएम मोदी को दिया शादी का न्योता, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;