विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2013

दिलीप कुमार गहन चिकित्सा कक्ष से बाहर लाए गए

दिलीप कुमार गहन चिकित्सा कक्ष से बाहर लाए गए
मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के स्वास्थ्य में सुधार के बाद रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष से बाहर स्थानांतरित कर दिया गया। दिलीप कुमार के निकटतम सहयोगी मुर्शीद खान ने यह जानकारी दी।

दिलीप कुमार को पिछले रविवार को दिल का दौरा पड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां एक सप्ताह तक उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया था। मुर्शीद खान दिलीप कुमार की पत्नी एवं मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो के मैनेजर हैं।

खान ने बताया, "दिलीप अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। अब वह काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष से सामान्य वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। पूरी संभावना है कि अगले तीन दिनों में उन्हें अस्पातल से छुट्टी मिल जाएगी।"

दिलीप कुमार को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार माना जाता है, और उनके फिल्मी करियर की अवधि को भारतीय फिल्म इतिहास के एक युग की संज्ञा दी जाती है।

दिलीप कुमार ने भारतीय हिंदी सिनेमा पर छह दशक से भी अधिक समय तक राज किया है, तथा मुख्य अभिनेता के साथ-साथ चरित्र अभिनेता के रूप में भी अद्वितीय ख्याति अर्जित की है।

नया दौर, गंगा-जमुना, लीडर, मुगल-ए-आजम जैसी युगांतकारी फिल्में बनाने वाले दिलीप कुमार को भारतीय हिंदी सिनेमा का कीर्तिस्तंभ माना जाता है। 1998 में उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म 'किला' में अभिनय किया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पेंसिल से कुछ भी बना लेता था छोटा संजू, 'शाका लाका बूम बूम' का लड़का 24 साल बाद अब दिखता है ऐसा, लोग बोले- बॉलीवुड का हीरो
दिलीप कुमार गहन चिकित्सा कक्ष से बाहर लाए गए
युविका चौधरी बनीं मां, करवाचौथ पर प्रिंस नरूला और युविका के घर आई गुड न्यूज
Next Article
युविका चौधरी बनीं मां, करवाचौथ पर प्रिंस नरूला और युविका के घर आई गुड न्यूज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com