विज्ञापन
This Article is From Dec 18, 2015

फैन्स के लिए बुरी खबर : अगले साल नहीं दिखेंगी दीपिका पादुकोण

फैन्स के लिए बुरी खबर : अगले साल नहीं दिखेंगी दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण (फाइल फोटो)
मुंबई: वर्ष 2015 में काफी व्यस्त रहने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कोई दिलचस्प प्रस्ताव नहीं मिलने के कारण अगले साल के लिए अब तक कोई नई फिल्म साइन नहीं की हैं। दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि कुछ उम्मीद न करें क्योंकि 2016 के लिए मैंने कोई फिल्म साइन नहीं की है। इस समय शीर्ष पर होने के बावजूद कोई फिल्म हाथ में नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मैं एक ऐसी जगह पर पहुंच गई हूं जहां पर मुझे व्यस्त रहने के लिए काम करने की जरूरत नहीं है।
 

खुद को व्यस्त रखने के लिए फिल्म करने की जरूरत नहीं
मैं सिर्फ इसलिए फिल्में नहीं करना चाहती क्योंकि मुझे ऐसा करना है। उन्होंने कहा कि खुद को व्यस्त रखने के लिए मुझे फिल्म करने की जरूरत नहीं है। मैंने काफी पटकथाएं पढ़ी हैं, लेकिन जो मैंने पढ़ी हैं उनमें से किसी को भी लेकर मैं उत्साहित महसूस नहीं कर रही हूं। मैं इसके बावजूद सही हूं। 2015 में दीपिका ने तीन फिल्मों, अभिताभ बच्चन एवं इरफान खान के साथ ‘पीकू, पूर्व ब्यॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ ‘तमाशा’ और रणवीर सिंह के साथ संजय लीला भंसाली की प्रदर्शित होने वाली ‘बाजीराव मस्तानी’ में काम किया है।
 

उन्होंने बताया कि एक साथ तीन फिल्में करना काफी चुनौतीपूर्ण था। फिल्में, चरित्र और निर्देशक अलग थे। यह काम करने का आदर्श तरीका नहीं है ऐसे में मैं एक समय में एक फिल्म करना और उस फिल्म के लिए समय देना चाहती हूं। ‘पीकू’ की अभिनेत्री ने कहा है कि वह किसी भी दिलचस्प पटकथा को नहीं छोड़ेंगी। फिल्म ‘पीकू’ में एक स्वतंत्र लेकिन परेशान बेटी का किरदार निभाने वाली चाहे वह अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हों या फिर ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ में तनु और दत्तो का किरदार निभाने वाली कंगना राणावत।
 

लगातार तीसरे साल सफल रहीं दीपिका
2015 का साल बॉलीवुड में लैंगिक आधार पर पारिश्रमिक में भेदभाव पर उठे सवाल के बीच बॉक्स ऑफिस पर सफल रहने वाली अभिनेत्रियों के नाम रहा। दीपिका लगातार तीसरे साल सफल रहीं। इससे पहले उन्हें महज एक खूबसूरत चेहरे वाली अभिनेत्री माना जाता था लेकिन फिल्म ‘पीकू’ में एक सनकी पिता के किरदार में दिखे अमिताभ बच्चन और अहम भूमिका में इरफान खान के साथ अभिनेत्री मुख्य भूमिका में नजर आईं। अभिनेत्री की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कमाई की जबकि उनके पूर्व प्रेमी रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉय’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ धराशायी हो गई।
 

फोर्ब्स की शीर्ष-10 की सूची में बनाई जगह
इम्तियाज अली की ‘तमाशा’ में उन्हें भले ही बड़ी भूमिका नहीं मिली हो बावजूद इसके अपने अभिनय के लिए उन्हें समीक्षकों से काफी सराहना मिली। बहरहाल, यह देखने वाली बात होगी कि ‘ओम शांति ओम ’ में अभिनेत्री को लॉन्च करने वाले और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में साथ काम कर चुके शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ के साथ आ रही अभिनेत्री की पीरियड ड्रामा ‘बाजीराव मस्तानी’ सफल होती है या नहीं। दीपिका एकमात्र ऐसी भारतीय अभिनेत्री रही हैं जिन्होंने सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय महिला के तौर पर फोर्ब्स की शीर्ष-10 की सूची में जगह बनाई है, जहां सिर्फ पुरुष सितारों का वर्चस्व रहा है।
 

विन डीजल के साथ हॉलीवुड में शुरुआत कर रही हैं दीपिका
दीपिका के लिए यह साल घटनाओं से भरा रहा, जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर अवसाद को लेकर अपनी लड़ाई के बारे में बात की तो एक महिला सशक्तिकरण के एक वीडियो में नजर आईं। यहां तक कि मेहनताने को लेकर भेदभाव को गलत बताते हुए उन्होंने मुर्खता से अपनी बात रखी। अब अभिनेत्री ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ के स्टार विन डीजल के साथ हॉलीवुड में शुरुआत कर रही हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
फैन्स के लिए बुरी खबर : अगले साल नहीं दिखेंगी दीपिका पादुकोण
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Next Article
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com