यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दलेर मेंहदी मुश्किल में, प्रशासन ने फार्म हाउस खाली कराया

खास बातें

  • मशहूर गायक दलेर महंदी के अवैध रूप से कब्जाए गुडगांव के नगली गांव स्थित फ़ार्म हाउस को प्रशासन ने उनके कब्जे से छुड़ा लिया है।
गुड़गांव:

मशहूर गायक दलेर महंदी के अवैध रूप से कब्जाए गुडगांव के नगली गांव स्थित फ़ार्म हाउस को प्रशासन ने उनके कब्जे से छुड़ा लिया है।

गुडगांव प्रशासन के अधिकारीयों ने मौके पर पहुंचकर सोहना नगरपालिका को उनका कब्ज़ा दिलाया और बाकी की बची जमीन पर कब्जा ले लेने के लिए दलेर महंदी को 15 दिन का कारण बताओ नोटिस सौंप दिया है।

दरअसल, गुड़गांव के सोहना इलाके में दलेर महंदी ने कुछ साल पहले 112 एकड़ जमीन  खरीदी थी। लेकिन यह 112 एकड़ जमीन देह सामलात की थी जिसपर सोहना नगर पालिका का कब्जा था। कुछ गांव और पंचायत के लोगों से मिलकर दलेर महंदी ने अपने नाम 92 एकड़ जमीन की रजिस्ट्री करा ली और बाकी जमीन पर भी अपना कब्जा कर लिया। इसके कुछ दिनों बाद जैसे ही यह मामला नगर पालिका के संज्ञान में आया नगरपालिका के अधिकारियों ने जिला अदालत में दलेर मेहंदी के खिलाफ अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने का केस डाल दिया।

इसके बाद जिला कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूरे कब्जे को अवैध करार दिया और सोहना एसडीएम विवेक कालिया को नगर पालिका को कब्जा दिलाने के आदेश दिए। अवैध रूप से 112 एकड़ जमीन पर बने फ़ार्म हाउस में 10 एकड़ पर तो नगरपालिका को कब्ज़ा दिल दिया है और 102 एकड़ जमीन पर कब्ज़ा लेने के लिए 15 दिन का नोटिस दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल प्रशासन ने फ़ार्म हॉउस पर दौबारा से नगरपालिका सोहना को कब्ज़ा दिला दिया है।

अन्य खबरें