सलमान, कैटरीना समेत कई सितारों के नाम गोल्डन केला अवार्ड के लिए

मुंबई:

सातवें गोल्डन केला अवार्ड के लिए बॉलीवुड से कई नामी अभिनेता, अभिनेत्रियों और फिल्मकरों का नामांकन हुआ है। गोल्डन केला अवार्ड में ऐसे सितारों और फिल्मकारों को पुरस्कार दिया जाता है, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बुरे से बुरा काम किया है। इस अवार्ड को मजाक उड़ाना भी कह सकते हैं।

इस साल सातवें गोल्डन केला अवार्ड में वर्स्ट एक्टर मेल (worst actor male) की कैटेगरी में अर्जुन कपूर को फिल्म 'गुंडे' और पूरे साल में अभिनय के लिए सलमान खान को फिल्म 'जय हो और 'किक' के लिए सैफ अली खान को फिल्म 'हमशक्ल' के लिए अजय देवगन को फिल्म 'एक्शन जैक्सन' के लिए और रानी मुखर्जी को फिल्म 'मर्दानी' के लिए नॉमिनेट किया गया है।

वर्स्ट एक्टर फीमेल में फिल्म 'बैंग बैंग' के लिए कैटरीना कैफ पूरे साल के काम के लिए सोनम कपूर, फिल्म 'एक्शन जैक्सन, लिंगा और हॉलीडे' के लिए सोनाक्षी सिन्हा, फिल्म 'एंटरटेनमेंट' के लिए तमन्ना और फिल्म 'किक' के लिए जैकलीन फर्नांडिस को नामांकित किया गया है।

वर्स्ट फिल्म के लिए फिल्म 'किक', 'बैंग बैंग' , 'एक्शन जैक्सन', 'हमशक्ल' और 'हैप्पी न्यू इयर' को नामांकन मिला है। वर्स्ट डायरेक्टर कैटेगरी में साजिद खान को 'हमशक्ल', प्रभु देवा को 'एक्शन जैक्सन', रोहित शेट्टी को 'सिंघम रिटर्न्स', साजिद नाडियाडवाला की 'किक', सोहेल खान को 'जय हो' और सिद्धार्थ आनंद को 'बैंग बैंग' के लिए नॉमिनेट किया गया है।

'बावरा हो गया है के' अवार्ड की श्रेणी के लिए नवाज़ुद्दीन को फिल्म 'किक' और राम कपूर को फिल्म 'हमशक्ल' के लिए शामिल किया है। व्हाई आर यू स्टिल ट्राइंग (why are you still trying) अवार्ड के लिए सोनम कपूर, जैकी भगनानी, हिमेश रेशमिया, यामी गौतम, सुभाष घई और आयुष्मान खुराना को नामांकन मिला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अवार्ड में नॉमिनेशन के लिए 100 और 200 करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्में भी शामिल हैं और शायद ये बताने की कोशिश है कि उन फिल्मों की कमाई की वजह उनकी अच्छाई नहीं बल्कि बड़े सितारों का स्टारडम और मार्केटिंग है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस पुरस्कार पर कब्जा कौन करता है, हालांकि इसे जीतने की इच्छा किसी की भी नहीं होगी।