'मिस्टर इंडिया' के लिए अनिल कपूर नहीं, बिग बी थे पहली पसंद

'मिस्टर इंडिया' के लिए अनिल कपूर नहीं, बिग बी थे पहली पसंद

अमिताभ बच्चन की फाइल तस्वीर

मुंबई:

मुफलिसी के बावजूद बहुत सारे अनाथ बच्चों को पालने वाले 'मिस्टर इंडिया' के किरदार को निभाकर अनिल कपूर ने भले ही अपने अभिनय का लोहा मनवाया, लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि पहले इस भूमिका की पेशकश मेगास्टार अमिताभ बच्चन को की गई थी।

पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने मामी मुंबई फिल्मोत्सव के दौरान जाहिर किया कि 1987 में आई ब्लॉकबस्टर 'मिस्टर इंडिया' के निर्माता इस फिल्म में बच्चन को लेने के बारे में विचार कर रहे थे। अख्तर ने लिखा है, 'प्रमोद चक्रवर्ती ने अमिताभ बच्चन की मुख्य भूमिका के साथ एक फिल्म शुरू की थी और उन्होंने एक टेप रिकॉर्डर का पहला शॉट भी लिया, जिसमें उनकी आवाज का टेप चलाया गया।' उन्होंने कहा है, एक मूविंग शॉट लिया गया था। इसी दौरान गायब होने वाले व्यक्ति का आइडिया आया, लेकिन उनके (अमिताभ बच्चन के) साथ चीजें सिरे नहीं चढ़ सकीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समारोह के तीसरे दिन मिस्टर इंडिया के अदाकारों श्रीदेवी, अनिल कपूर, सतीश कौशिक, निर्माता बोनी कपूर ने फिल्म के बारे में अपने अनुभव साझा किए। इस दौरान निर्माता बोनी कपूर ने कहा कि वह 'मिस्टर इंडिया' का सीक्वल बनाने को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन शेखर कपूर इसे निर्देशित नहीं करेंगे। 'मिस्टर इंडिया' को लेकर तमाम चर्चाओं के बीच बोनी ने पुष्टि की कि वह एक रोमांचक पटकथा की तलाश में हैं।