'बाहुबली 2' भी पायरेसी के आगे पस्‍त, नई फिल्‍मों की 350 पाइरेटेड डीवीडी जब्‍त

चेन्‍नई में एक छापेमारी के दौरान 'बाहुबली - द कन्‍क्लूजन' सहित 300 से अधिक नयी फिल्मों की पाइरेटेड डीवीडी जब्त की गई और इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

'बाहुबली 2' भी पायरेसी के आगे पस्‍त, नई फिल्‍मों की 350 पाइरेटेड डीवीडी जब्‍त

खास बातें

  • चेन्‍नई में नई फिल्‍मों की 350 पायरे‍टेड डीवीडी पकड़ी गई
  • चेन्‍नई में 10 लोगों को किया गया है गिरफ्तार
  • छापेमारी में ‘पा पंडी’ और ‘कदंबन’ की भी डीवीडी मिलीं
नई दिल्‍ली:

'बाहुबली 2' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और जो नए रिकॉर्ड इस फिल्‍म ने बनाए हैं, उन तक किसी फिल्‍म को पहुंचने के लिए खासी मशक्‍त करनी पड़ेगी. लेकिन इसके बाद भी इस फिल्‍म को पायरेसी के चलते खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है. न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार चेन्‍नई में एक छापेमारी के दौरान 'बाहुबली - द कन्‍क्लूजन' सहित 300 से अधिक नयी फिल्मों की पाइरेटेड डीवीडी जब्त की गई और इस सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि तमिल फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल के नए प्रेजिडेंट और एक्टर विशाल ने एक पायरेसी वेबसाइट के खिलाफ बाहुबली का पायरेटेड वर्जन कई दूसरी साइट्स पर अपलोड करने की शिकायत दर्ज कराई है.

फिल्म प्रोड्यूसर्स के एक प्रतिनिधि मंडल ने ऐसे इंटरनेट माफिया पर लगाम कसने की बात उठाई है. इन सदस्यों का कहना है कि पायरेसी के चलते 'बाहुबली 2' के निर्माताओं को खासा नुकसान उठाना पड़ा है. सिर्फ 'बाहुबली 2' ही नहीं, बल्कि पायरेसी की समस्‍या से हर नई फिल्‍म को जूझना पड़ता है. तमिल फिल्‍म प्रोड्यूसर काउंसिल के मेंबर्स ने मांग रखी है कि फिल्म इंडस्ट्री को हो रहे ऐसे लगातार नुकसान को देखते हुए अवैध रूप से चल रही पायरेट फिल्म दिखाने वाली इन वेबसाइट्स को बंद करना चाहिए.

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने जानकारी दी कि कल विशेष टीमों ने शहर में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की और 350 डीवीडी जब्त की. पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि छापेमारी में ‘पा पंडी’ और ‘कदंबन’ जैसी नयी फिल्मों की पाइरेटेड डीवीडी भी जब्त की गई. जानकारी के अनुसार पाइरेटेड डीवीडी बनाने और बेचने के काम में लगे दोषियों को पकड़ने के लिए 300 से अधिक पुलिसकर्मियों की सदस्यता वाली 12 विशेष टीमें गठित की गई थी. हाल ही में अभिनेता विशाल के नेतृत्व में तमिल फिल्म निर्माता परिषद ने पाइरेसी पर रोक लगाने के लिए कदम उठाने को लेकर ग्रेटर चेन्नई आयुक्त को एक याचिका सौंपी थी. 28 अप्रैल को रिलीज होते ही बाहुबली 2 के इंटरनेट पर लीक होने की खबरें आ गई थीं.

'बाहुबली' की कमाई की बात करें तो रिलीज होते ही पहले दिन 100 करोड़ से ऊपर की कमाई करने वाली इस फिल्‍म अभी तक 1000 करोड़ के क्‍लब में शामिल होने वाली पहली फिल्‍म बन गई है.

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com