शशि कपूर के लिए बिग बी ने रिकॉर्ड किया खास संदेश

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अभिनेता शशि कपूर और अमिताभ बच्चन की ऑन-स्क्रीन जोड़ी ने 70-80 के दशक में हिन्दी सिनेमा में धूम मचाई। एक तरफ बॉलीवुड के प्रिंस चार्मिंग तो दूसरी तरफ बिग बी का एंग्री यंग मैन स्टाइल और इनके मेल ने कई हिट फिल्में दीं जैसे 'दीवार', 'त्रिशूल', 'सिलसिला', 'रोटी कपड़ा और मकान', 'कभी-कभी', 'काला पत्थर' से लेकर 'नमक हलाल' और 'दो और दो पांच' इस जोड़ी की सबसे कामयाब फिल्में रहीं।

अगले महीने 3 मई को शशि कपूर को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाज़ा जाएगा और बिग बी ने इस समारोह के लिए खास वीडियो ट्रिब्यूट संदेश रिकॉर्ड किया है। बिग बी ने अपने ब्लॉग में जानकारी देते हुए लिखा,  1940s की शुरुआत से सिनेमा में उनके योगदान के लिए 77 साल के शशि कपूर जी को इस साल दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएंगे। अवार्ड अगले महीने दिया जाएगा, लेकिन खराब सेहत के कारण शशि कपूर जी नेशनल फिल्म अवार्ड्स पर नहीं जा पाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में जानकारी दी है कि शशि कपूर के परिवार ने उन्हें जब वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने को कहा तो वह बहुत भावुक हो गए। बिग बी ने ब्लॉग में लिखा है, शशि कपूर के बारे में बहुत कुछ है कहने को, लेकिन शब्द कम पड़ रहे हैं। इतनी बातें हैं इतनी यादें हैं। ये संदेश नेशनल फिल्म अवार्ड्स में दादा साहेब फाल्के समारोह के दौरान दिखाया जाएगा।