विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2014

दिग्गज तेलुगू निर्माता-अभिनेता नागेश्वर राव का देहावसान

फाइल फोटो

हैदराबाद:

भारतीय फिल्मोद्योग के सबसे बड़े दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित दिग्गज तेलुगू निर्माता-अभिनेता अक्कीनेनी नागेश्वर राव का बुधवार तड़के हैदराबाद में निधन हो गया। 91-वर्षीय नागेश्वर राव पिछले कई सालों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।

प्यार से 'एएनआर' कहकर पुकारे जाने वाले नागेश्वर राव के बेटे और अभिनेता नागार्जुन ने कहा कि श्री राव का निधन नींद में ही हो गया। नागेश्वर राव को 'तेनालीराम कृष्णा', 'देवदास', 'माया बाजार' और 'मिस्साम्मा' जैसी हिट फिल्मों में अभिनय के लिए याद किया जाता है। नागेश्वर राव के परिवार में तीन बेटियां और दो बेटे हैं। उनके पुत्र नागार्जुन को हिन्दी फिल्मों के दर्शक भी अच्छी तरह जानते हैं, और नागार्जुन की पत्नी अमला भी हिन्दी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। नागेश्वर राव के कई पौत्र भी अभिनेता के रूप में स्थापित हो चुके हैं।

वर्ष 2011 में नागेश्वर राव को देश का दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'पद्मविभूषण' प्रदान किया गया था, और उससे पहले उन्हें 'पद्मश्री' से भी सम्मानित किया जा चुका था। नागेश्वर राव को ही तेलुगू फिल्मोद्योग को तत्कालीन मद्रास से हैदराबाद लाने का श्रेय दिया जाता है।

नागेश्वर राव के पार्थिव शरीर को परिवार के अन्नपूर्णा स्टूडियोज़ में रखा जाएगा, ताकि उनके प्रशंसक और फिल्मी हस्तियां उनके अंतिम दर्शन कर सकें।

सात दशक से भी अधिक समय तक चले अपने लंबे करियर में नागेश्वर राव ने लगभग 250 तेलुगू और कई तमिल फिल्मों में काम किया, और फिलहाल वह 'मनम' शीर्षक से बनाई जा रही फिल्म में अभिनय कर रहे थे, जिसमें उनके परिवार की तीनों पीढ़ियों के अभिनेता काम कर रहे थे।

(इनपुट एजेंसिंयों से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
धनुष और नागार्जुन की फिल्म 'कुबेर' का पोस्टर रिलीज, इंटेस लुक ने बढ़ाई फैन्स के दिलों की धड़कन
दिग्गज तेलुगू निर्माता-अभिनेता नागेश्वर राव का देहावसान
13 साल पहले धर्मेंद्र ने सरेआम हेमा मालिनी के लिए कही थी ये बात, सुनकर कहेंगे सच में यमला पगला दीवाना है ये जट्ट
Next Article
13 साल पहले धर्मेंद्र ने सरेआम हेमा मालिनी के लिए कही थी ये बात, सुनकर कहेंगे सच में यमला पगला दीवाना है ये जट्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com