विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2015

आखिर कैसे 20 साल बाद पूरा हुआ हेमा मालिनी का सपना, जानें

आखिर कैसे 20 साल बाद पूरा हुआ हेमा मालिनी का सपना, जानें
हेमा मालिनी (फाइल फोटो)
बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का एक पुराना सपना पूरा होने जारहा है जो उन्होंने क़रीब 20 साल पहले देखा था। हेमा का सपना था एक डांस स्कूल बनाने का जिसमें भारतीय सांस्कृतिक नृत्य सिखाया जा सके। हेमा का यह सपना पूरा होने जा रहा है क्योंकि अब उन्हें मुंबई में 2000 स्क्वायर फुट का प्लॉट मिल गया है। महाराष्ट्र के राजस्वमंत्री एकनाथ खडसे ने हेमा को एक प्लॉट अलॉट कर दिया है।

हेमा मालिनी का भारतीय सांस्कृतिक नृत्य से पुराना रिश्ता है जो खुद भी कत्थक की जानी मानी नृत्यांगना हैं। क़रीब 20 साल इस कला को जीवित रखने के उद्देश्य से हेमा ने एक नृत्य स्कूल खोलने का सपना देखा था। 1996 में हेमा मालिनी ने उस समय की महाराष्ट्र सरकार से एक प्लॉट की मांग की थी। उस समय महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी-शिव सेना की सरकार थी। उसके बाद महाराष्ट्र में लगातार कांग्रेस-एन सी पी की सरकार रही जिसने कभी भी हेमा के इस आग्रह पर गौर नहीं किया।

अब 19 साल बाद हेमा का सपना पूरा होते दिख रहा है क्योंकि महाराष्ट्र के राजस्वमंत्री एकनाथ खडसे ने हेमा मालिनी को स्कूल बनाने के लिए 2000 स्क्वायर फुट का प्लॉट देने की घोषणा कर दी है।

आपको बता दें कि करीब 2 महीने पहले हेमा मालिनी द्वारा आयोजित एक नृत्य के कार्यक्रम में एकनाथ खडसे मेहमान बनकर आए थे। उसी समय हेमा ने ज़मीन का टुकड़ा देने के लिए अपने नृत्य स्कूल खोलने की बात की थी और एकनाथ खडसे ने वादा भी कर दिया था। इस बार उम्मीद भी थी क्योंकि हेमा केंद्र और राज्य में सत्तारुढ़ बीजेपी की सांसद हैं ।

इस प्लॉट के साथ कुछ शर्तें भी जुड़ी हैं। हेमा मालिनी को पूरे प्रोजेक्ट का 25% पैसा सरकार के पास जमा करना पड़ेगा तभी फाइनल अलॉटमेंट होगा। 2 साल के अंदर इस स्कूल को बनाना पड़ेगा। स्कूल से लगा एक गार्डन बनाना पड़ेगा जिसका दरवाजा आम जनता के लिए खुला होगा। इस स्कूल से कोई फ़ायदा कमाने का अधिकार नहीं होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
आखिर कैसे 20 साल बाद पूरा हुआ हेमा मालिनी का सपना, जानें
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Next Article
Bigg Boss 18: सलमान खान ने नए सीजन के लिए बढ़ा दी है अपनी फीस? जानिए कितना चार्ज कर रहे हैं भाईजान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com