आमिर खान बने शाकाहारी

आमिर खान की फाइल फोटो

मुंबई:

अभिनेता आमिर खान शाकाहारी बन चुके हैं। मगर कुछ ही दिनों के लिए। आमिर खान ने अपनी आनेवाली फ़िल्म 'दंगल' के लिए पूरी तरह शाकाहारी बन गए हैं। यहां तक की आमिर ने अंडे खाने भी छोड़ दिए हैं।

दरअसल आमिर खान पहलवान महावीर फोगाट की ज़िन्दगी पर बन्ने वाली फ़िल्म 'दंगल' में पहलवान फोगट की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने अपनी तीन बेटियों को कुश्ती सिखाई और बेटियों ने पदक जीतकर अपने पिता का नाम रोशन किया। आमिर इस फ़िल्म के लिए तैयारियों में जुट गए हैं और शाकाहारी बन गए हैं।

आमिर ने कहा कि, "जी हां, मैं पूरी तरह शाकाहारी बन गया हूं। यहां तक की अंडे भी नहीं खा रहा हूं।" इस फ़िल्म के लिए आमिर अपना 22 किलो वज़न भी बढ़ा रहे हैं। आमिर ने बताया कि "अभी थोड़ा टाइम है फ़िल्म शुरू होने में। तैयारी कर रहा हूं। वज़न बढ़ाना है। धूम-3 के लिए भी मुझे वज़न बढ़ाना पड़ा था, चर्बी के साथ।"

गौर करने वाली बात ये है कि आमिर खान अपनी सभी फिल्मों और किरदारों के लिए पूरी तैयारी करते हैं। 2005 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'मंगल पांडे' के समय भी आमिर ने मांस मछली छोड़ शाकाहारी बन गए थे क्योंकि मंगल पाण्डे शाकाहारी थे। इस बार फ़िल्म 'दंगल' के लिए भी आमिर कुछ ऐसा ही करने जा रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com