अब महिलाओं ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में जाने और पूजा की इजाजत मांगी

अब महिलाओं ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में जाने और पूजा की इजाजत मांगी

फाईल फोटो

नासिक:

अभी केरल के सबरीमाला और महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश और पूजा करने की अनुमति देने का विवाद अभी सुलझा भी नहीं कि अब महिलाओं ने महाराष्ट्र के ही त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश देने की मांग उठाई है। नासिक के पास स्थित इस मंदिर में प्रवेश की यह मांग पुणे की संस्था भूमाता ब्रिग्रेड ने ही की है।

ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर पत्र लिखक यह मांग की  है। पत्र में कहा गया है है कि अगर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं को प्रवेश करने नहीं दिया गया तो भूमाता ब्रिगेड आंदोलन करेगी। 

समय सीमा महाशिवरात्रि से पहले तक 
उल्लेखनीय है कि भूमाता ब्रिगेड की महिलाओं ने नासिक के पास ही शनि शिंगणापुर मंदिर के चबूतरे पर महिलाओं को प्रवेश करने के साथ पूजा करने की मांग को लेकर आंदोलन किया था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जिला प्रशासन से दोनों पक्षों से बात करके मसला सुलझाने को कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूमाता ब्रिगेड ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर ट्रस्ट को पत्र लिखकर कहा है कि यदि काशी विश्वनाथ शिव मंदिर में महिलाओं को प्रवेश दिया जाता है तो त्र्यंबकेश्वर मंदिर में क्यों नहीं? ट्रस्टी को महाशिवरात्रि से पहले महिलाओं को गर्भगृह में प्रवेश देने के मामले पर फैसले लेने का समय दिया गया है। इसके बाद भूमाता ब्रिगेड मंदिर पर मोर्चा लेकर जाएगी और महिलाएं गर्भगृह में प्रवेश करेंगी।