घर की तिजोरी से जुड़े ये उपाय करने से घर में बनी रहेगी सुख शांति, धन की देवी नहीं होंगी कभी नाराज

Tijori ke upay : तिजोरी को लेकर कुछ उपाय हैं जो अगर अपना लीजिए तो इससे कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

घर की तिजोरी से जुड़े ये उपाय करने से घर में बनी रहेगी सुख शांति, धन की देवी नहीं होंगी कभी नाराज

Lakshmi upay : पुष्य नक्षत्र के दिन शाम के समय लक्ष्मी जी की पूजा करें विधिपूर्वक.

Devi lakshmi : धन की देवी लक्ष्मी का वास घर में बना रहे इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं, जैसे- सुबह शाम उनकी पूजा अर्चना और आरती करना. उनकी प्रतिमा के सामने दीपक जलाना आदि. हर घर में एर तिजोरी होती है जिसमें पूरे घर की जमा पूंजी रखी होती है. इसकी भी लोग पूजा पाठ करते हैं. लेकिन तिजोरी को लेकर कुछ उपाय हैं जो अगर अपना लीजिए तो इससे कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

तिजोरी से जुड़े उपाय | tijori se jude upay

  • वास्तुशास्त्रियों के अनुसार तिजोरी किस दिशा में रखी हुई है इसका भी असर पड़ता है. तो इसलिए इस तरह रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा में खुले क्योंकि ये दिशा कुबेर की होती है. दक्षिण दिशा में रखने से धन की हानी होती है.

  • तिजोरी कभी भी खाली ना रखें. उसमें कुछ पैसे जरूर रखें. वहीं, आप तिजोरी में एक आईना जरूर लगाएं ताकि जब आप उसे खोलें तो उसमें आपकी छवि नजर आए. इसका असर कामकाज पर सकारात्मक पड़ता है.

  • एक पीतल का पत्ता लीजिए उसपर देसी घी में सिंदूर मिलाकर और ओम लिखकर तिजोरी में रखें, ऐसा आप 5 शनिवार करें. इससे पैसे की तंगी कभी नहीं आएगी.

  • वहीं, पुष्य नक्षत्र के दिन शाम के समय लक्ष्मी जी की पूजा करें विधिपूर्वक. आप पुराने चांदी के सिक्के और कुछ रुपयों की पूजा करें कौड़ी रखकर. ऐसा करने से आपकी तिजोरी पैसों से भरी रहेगी.

  • तिजोरी में आप अगर 10-10 के नोट की एक गड्डी और कुछ पीतल और तांबें के सिक्के रखेंगे तो देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी. ध्यान रखें सिक्के एल्युमिनियम वाले ना हों.
     

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com