दिवाली के पहले शनि देव की चाल परिवर्तन का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव, जानिए यहां

15 अक्टूबर को शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करेंगे और इसके बाद 4 नवंबर को कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे. आइए जानते हैं शनि देव के इस चाल परिवर्तन का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव. 

दिवाली के पहले शनि देव की चाल परिवर्तन का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव, जानिए यहां

शनि देव (shani dev) के प्रभाव के कारण मिथुन राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ जाएगा.

Astrology : ज्योतिषशास्त्र (Astrology) के अनुसार इस बार 12 नवंबर को दिवाली के पहले शनि देव (Shani) दो बार अपनी चाल बदलने वाले हैं. ग्रहों के चाल और राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का सभी राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ता है. 15 अक्टूबर को शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करेंगे और इसके बाद 4 नवंबर को कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे. आइए जानते हैं शनि देव (shani dev rashi parivartan) के इस चाल परिवर्तन का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव. 

मेष राशि 

मेष राशि पर शनि देव के चाल बदलने का बहुत अच्छा प्रभाव होगा. मेष राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार संभव है. वाहन क्रय, कारोबार में मजबूती, खर्चों में कमी, धार्मिक कार्य, मित्रों से सहयोग और रुके हुए धन की प्राप्ति के योग भी हैं.

वृष राशि

दिवाली के पहले शनि देव की चाल में आने वाले बदलाव से वृष राशि को कई लाभ हो सकते हैं. जीवनसाथी की सेहत बेहतर हो सकती है. कारोबार में परेशानियां समाप्त हो सकती हैं. नौकरी और तरक्की के मार्ग खुल सकते हैं. शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों के क्षेत्र में अच्छे समाचार मिल सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात से नए अवसर के मार्ग खुल सकते हैं.

 मिथुन राशि

शनि देव के प्रभाव के कारण मिथुन राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ जाएगा. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति संभव है. शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग हैं. नौकरी में मनचाही जगह मिलने के योग बन रहे हैं. वाहन सुख प्राप्त हो सकता है और भाई बहन से मुलाकात के सकारात्मक असर सामने आ सकते हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर भी शनि देव के चाल बदलने का सकारात्मक असर होगा. मन प्रसन्न रहेगा और आत्मविश्वास बना रहेगा. नौकरी में सकारात्मक बदलाव संभव है. व्यय में कमी और पारिवारिक समस्याओं का समाधान संभव है.

धनु राशि

धनु राशि वालों को शनि देव के प्रभाव के कारण परिवार वालों का साथ मिलेगा. कारोबार या नौकरी में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. मन धार्मिक कार्यों में लगेगा और किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने के अवसर प्राप्त हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com