विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Shukra Gochar: 3 नवंबर को शुक्र बदलेंगे चाल, इन राशि के जातकों को मिल सकता है फायदा

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्र के गोचर का राशियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान 4 राशि के जातकों को इस परिवर्तन का फायदा मिल सकता है.

Read Time: 4 mins
Shukra Gochar: 3 नवंबर को शुक्र बदलेंगे चाल, इन राशि के जातकों को मिल सकता है फायदा
Shukra Rashi Parivartan: जानिए किन राशियों के लिए अच्छी खबर साबित होगा शुक्र गोचर.

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवंबर के महीने में बहुत ही शुभ ग्रह का गोचर होने वाला है. सुख समृद्धि प्रेम और धन का ग्रह शुक्र 3 नवंबर को स्थान परिवर्तन करेगा. दीपावली के त्योहार से पहले यह बड़ा राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) माना जा रहा है. शुक्र सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शुक्र के गोचर का सभी राशियों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान 4 राशि के जातकों को इस परिवर्तन का फायदा मिल सकता है. इन 4 राशि के लोगों को धनतेरस से पहले मां लक्ष्मी की कृपा मिल सकती है. 

November Festivals 2023: करवा चौथ से लेकर दीवाली और भैया दूज इस दिन हैं नवंबर में, देखिए सभी त्योहारों की लिस्ट

शुक्र गोचर का राशिओं पर सकारात्मक प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना बहुत ही शुभ होने वाला है. अगर आपकी राशि (Zodiac Sign) मेष है और आपका धन अटका हुआ है जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे तो वो जल्द ही आपको वापस मिल सकता है. जीवन में शांति बनी रहेगी. आपकी जिंदगी में शुक्र का प्रभाव परिवर्तन ला सकता है. अगर आप नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं तो आपको इस दौरान काफी मौके मिलेंगे.

वृषभ राशि 

वृषभ राशि (Taurus) वालों के लिए भी नवंबर का महीना काफी शुभ है और इस महीने भाग्योदय हो सकता है. इस राशि के जातकों के आगे बढ़ने की राह में अब तक जो बाधाएं आ रही थीं वो दूर होगी और पैसा मिलेगा. अगर आप अब तक आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे थे तो स्थितियां बदल जाएंगी और आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा. वृषभ राशि के लोगों को नवंबर के महीने में मेहनत का पूरा फल मिलने के योग हैं. आपका विवाह भी तय हो सकता है.

मिथुन राशि

शुक्र का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा समय लेकर आएगा. कम प्रयास और मेहनत में आपको सफलता मिल सकती है. इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. रुका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना बन सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और अगर किसी कानूनी दिक्कतों की वजह से फैसला अटका हुआ है तो वह भी आपके पक्ष में आने की संभावना है. करियर के क्षेत्र में आपको फायदा मिल सकता है. मेहनत के दम पर नौकरी और पदोन्नति के योग बनेंगे. इसके अलावा मिथुन राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं उन्हें इस दौरान काफी सफलता मिल सकती है.

तुला राशि

शुक्र का गोचर तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए भी बहुत ही ज्यादा लाभदायक हो सकता है. इस राशि के जातकों को अप्रत्याशित आर्थिक लाभ मिलेगा. पैतृक संपत्ति का फायदा भी हो सकता है. कर्मचारियों को प्रमोशन मिलेगा. बेवजह प्रेम प्रसंग के मामलों से दूरी बनाकर रखें इसमें ही आपकी भलाई है. आपकी पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है. करियर में बेहतर सफलता मिलेगी. इसके अलावा व्यापार के भी कई अवसर मिलेंगे. विदेश के जरिए भी पैसे कमाने का मौका मिल सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देवशयनी एकादशी के दिन योगनिद्रा में चले जाएंगे भगवान विष्णु, जानिए उस समय कौन करेगा जगत का संचालन
Shukra Gochar: 3 नवंबर को शुक्र बदलेंगे चाल, इन राशि के जातकों को मिल सकता है फायदा
Vinayak Chaturthi 2024 : आज है विनायक चतुर्थी, इन चीजों का भोग लगाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं भगवान गणेश, पूरी करते हैं मनोकामनाएं
Next Article
Vinayak Chaturthi 2024 : आज है विनायक चतुर्थी, इन चीजों का भोग लगाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं भगवान गणेश, पूरी करते हैं मनोकामनाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;