घर में धातु का कछुआ रखने के हैं कुछ नियम, तभी आएगी जीवन में सुख समृद्धि और शांति !

Metal tortoise niyam : आज हम बात करेंगे धातु के कछुए के बारे में जो लोग घरो में जरूर रखते हैं. लेकिन इसको रखने का सही नियम ना पता होने के कारण विपरीत प्रभाव पड़ने लगता है जीवन में.

घर में धातु का कछुआ रखने के हैं कुछ नियम, तभी आएगी जीवन में सुख समृद्धि और शांति !

Astrology tips : घर में अगर आप धातु का कछुआ रख रहे हैं तो आप पूर्णिमा तिथि पर उत्तर दिशा में रखें 

खास बातें

  • दफ्तर में धातु का कछुआ रखने से उन्नति होती है.
  • घर में धातु का कछुआ रखने से सुख शांति बनी रहती है.
  • धातु का कछुआ रखने से घर में कलह नहीं होती है.

Vastu tips for tortoise : वास्तु शास्त्र (Astrology tips) में चीजें रखने के नियम और कानून बताए गए हैं. जो लोग उनका पालन करते हैं जीवन में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है. हिन्दू धर्म को मानने वाले कोई भी शुभ काम करने से पहले ज्योतिष से राय मशविरा जरूर करते हैं, जैसे अगर भवन निर्माण करा रहे हैं तो मुख्य द्वार किधर होगा और किचन किस दिशा में होगा इसका विशेष ध्यान दिया जाता है क्योंकि ये दोनों ही चीजें ही मुख्य होती हैं घर की तरक्की में. आज हम बात करेंगे धातु के कछुए (dhatu kachua) के बारे में जो लोग घरो में जरूर रखते हैं. लेकिन इसको रखने का सही नियम ना पता होने के कारण विपरीत प्रभाव पड़ने लगता है घर परिवार में.

धातु का कछुआ रखने का नियम | Rule of placement of dhatu kachua 

- घर में अगर आप धातु का कछुआ रख रहे हैं तो आप पूर्णिमा तिथि (purnima tithi) पर उत्तर दिशा में रखें इससे सुख शांति बनी रहती है. 

- करियर में तरक्की अगर चाहिए तो काले रंग का कछुआ रखें घर में इससे आपको बदलाव जरूर महसूस होगा. इसको घर में रखने से नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहती हैं.

- घर के पिछले हिस्से में कुछआ रखने से परिवार के सदस्यों में ऊर्जा बनी रहती है. किसी भी तरह के नकारात्मक ख्याल दिमाग में नहीं आते हैं.

-वहीं घर के मुख्य द्वार पर पश्चिम दिशा की ओर कछुआ रखने से घर में कलह नहीं होती है. इससे परिवार के बीच प्यार बना रहता है.

-नया व्यापार शुरू करने से पहले अपने दफ्तर में चांदी, तांबा या क्रिस्टल का कछुआ रखने से काम काज में उन्नति होती है. इससे घर में आर्थिक तंगी नहीं आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

रणबीर-आलिया ने दिए फिल्‍म 'ब्रह्मास्त्र' से जुड़े दर्शकों के सवालों के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com