Vastu Tips For Success: वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के डेस्क पर रखें यह 4 चीजें, फिर करियर में तरक्की होगी तेजी से

Vastu tips for career growth : चाहते हैं करियर में तेजी से तरक्की हो तो यह चार चीजें अपने डेक्स पर रखना शुरू कर दें.

Vastu Tips For Success: वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस के डेस्क पर रखें यह 4 चीजें, फिर करियर में तरक्की होगी तेजी से

Vastu shastra : वास्तु के यह नियम अपनाइए, करियर में होगी तरक्की.

Vastu Tips For Success: जीवन में तरक्की करने और खुशहाली लाने में वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) काफी मददगार साबित हो सकता है, ऐसा माना जाता है.  युवाओं की लाइफ में उनका करियर और उसमें मिली सफलता (Success in career) सबसे अहम होती है. ऐसे में करियर के क्षेत्र में मनचाही सफलता के लिए वास्तु शास्त्र की मदद ली जा सकती है. वास्तु शास्त्र में करियर और बिजनेस में सफलता पाने के लिए कई नियम और नुस्खे (Vastu Tips) बताए गए हैं. इन नियमों के अनुसार ऐसी कई शुभ चीजें हैं जिन्हें डेस्क (Desk) पर रखने से सफलता का रास्ता सरल हो जाता है, ऐसा माना जाता है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में.

 सफल होने के लिए अपनाएं वास्तु शास्त्र के लिए टिप्स | Follow these tips of Vastu Shastra to be successful

रखें क्रिस्टल की चीजें

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऑफिस में अपने बैठने की जगह पर क्रिस्टल से बनी चीजें रखने से पॉजिटिव एनर्जी आती है. ऐसा कहा जाता है कि इसके इफेक्ट से रुके हुए काम बनने लगते हैं.

डेस्क पर रखें बैंबू ट्री

वास्तुशास्त्र में बैंबू ट्री का बहुत महत्व है, ये लक और पीस को अट्रैक्ट करता है. इससे मन को शांत रखकर काम करने में मदद मिलती है. माना जाता है कि बैंबू ट्री समृद्धि और सौभाग्य का प्रतीक होता है, इसे करीब रखने से जीवन में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

गोल्डन सिक्कों वाला जहाज

वास्तुशास्त्र के अनुसार सोने के सिक्कों से भरा जहाज ससेक्स का प्रतीक होता है. माना जाता है कि इसकी मौजूदगी से बिजनेस बढ़ता है और कॅरियर का ग्राफ तेजी से ऊपर उठता है, करियर में तेजी से तरक्की के लिए सुनहरे सिक्कों वाले जहाज को अपने ऑफिस डेस्क पर सजाएं.

इनका भी रखें ख्याल

एक ओर जहां व्यवस्थित डेस्क आपकी तरक्की की राह आसान कर सकता है वहीं अव्यवस्थित और बिखरा डेस्क आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है. माना जाता है कि डेस्क पर फैला सामान और गंदगी तरक्की में बाधक साबित हो सकती है. इसके साथ ही ऑफिस में बैठने के लिए ऐसी जगह का चुनाव करें जहां भरपूर सन लाइट आती हों. माना जाता है कि क्रिएटिव वर्क करने वालों को उत्तर पश्चिम की दिशा में बैठना चाहिए.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com