घर की इस दिशा में लगाएं धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर, काम काज में होगी तरक्की

Astrology tips : वास्तु शास्त्र में देवी देवताओं की मूर्तियों को स्थापित करने के भी नियम दिए गए हैं. उनकी दिशा निर्धारित है ऐसे में आज हम आपको देवी लक्ष्मी की फोटो घर की किस दिशा में लगानी चाहिए उसके बारे में बताएंगे ताकि घर परिवार पर उनकी कृपा बनी रहे.

घर की इस दिशा में लगाएं धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर, काम काज में होगी तरक्की

Puja tips : शुक्रवार का व्रत करने से भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

खास बातें

  • देवी लक्ष्मी की फोटो घर के पश्चिम कोने में लगानी चाहिए.
  • देवी लक्ष्मी की पूजा 9 से 10 के बीच करनी चाहिए.
  • देवी लक्ष्मी को खुश करने के लिए साफ सफाई का ध्यान रखें.

Vastu tips : देवी लक्ष्मी (devi lakshmi) की कृपा जिसपर होती है समझो उसके जीवन में सुख शांति और काम काज में तरक्की बनी रहती है. इसलिए लोग धन की देवी को नाखुश नहीं करना चाहते हैं, उनको प्रसन्न करने के लिए नियमित उनकी पूजा पाठ करते हैं. वास्तु शास्त्र में देवी देवताओं की मूर्तियों को स्थापित करने के भी नियम दिए गए हैं. उनकी दिशा निर्धारित है ऐसे में आज हम आपको देवी लक्ष्मी की फोटो घर की किस दिशा में लगानी चाहिए उसके बारे में बताएंगे ताकि घर परिवार पर उनकी कृपा बनी रहे.

देवी लक्ष्मी की तस्वीर किस दिशा में रखें

- देवी लक्ष्मी की फोटो घर के पश्चिम कोने में लगानी चाहिए. जिससे उनका मुख पूर्व की तरफ रहे. पूर्व दिशा सकारात्मकता का संचार करती है. इससे घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आएगी. 

-इसके अलावा देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इससे घर में दुख दरिद्र नहीं आते हैं. 

- वहीं, देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए आपको उनकी कमल पर विराजमान तस्वीर खरीदना चाहिए. यह बहुत फलदायी होता है.

- शुक्रवार का व्रत करने से भी देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इस दिन आप मंदिर में शंख, कोड़ी, कमल का फूल और मखाने और इत्र की चढ़ावा चढ़ाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

स्पॉटलाइट : माधुरी दीक्षित की नई फिल्म Maja Ma की क्रू से स्पेशल बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com