वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का यह उपाय आपके हर काम बना देगा, भगवान विष्णु का मिलेगा आशीर्वाद

Benefits of Haldi: हल्दी का अधिकतर इस्तेमाल खाना बनाने में होता है. मगर इसके कुछ उपाय ऐसे भी हैं जिनसे आपके बिगड़े काम भी बन जाएंगे.

वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का यह उपाय आपके हर काम बना देगा, भगवान विष्णु का मिलेगा आशीर्वाद

Haldi in Life Problems: हल्दी के इन उपयों से दूर होंगी सारी परेशानी.

खास बातें

  • हल्दी के है कई फायदें.
  • जीवन की परेशानियों को करेगा दूर.
  • इन उपायों का करें पालन.

Haldi in Daily Life: भारत के हर किचन में मिलने वाली हल्दी खाना बनाने और खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं. साथ ही इसे पूजन कार्यों के लिए सबसे शुभ माना जाता है. मांगलिक कर्यों को हल्दी के बिना समपन्न नहीं माना जाता है. यहां तक की भगवान विष्णु (Lord Vishnu) और भगवान गणेश (Lord Ganesha) को हल्दी चढ़ाने से वे अधिक प्रसन्न होते हैं. इन सबके अलावा हल्दी के कुछ महाउपाय ऐसे भी हैं जिनसे आपके कई रूके हुए काम बन सकते हैं और सुख-शांति की प्राप्ति हो सकती है.

Ekadashi 2023: इस दिन रखा जाएगा अजा एकादशी का व्रत, जानिए किस मुहूर्त में करें भगवान विष्णु की पूजा

4 उपाय जो बना देंगे आपके सारे बिगड़े काम (4 solutions that will solve all your problems)

हल्दी-चावल मिलाकर रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहता है कि आप कई बार हम अपने पैसे किसी ऐसे व्यक्ति को दे देते हैं या किसी ऐसी जगह इंवेस्ट कर देते है जो अटक जाते हैं. ऐसे में अगर आपने अपने पर्स में चावल में हल्दी मिलाकर रखना शुरू कर दिया तो आपके पैसे वापस आ सकते हैं. इसके लिए हल्दी मिले हुए चावल को एक लाल कपड़े के टुकड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें.

हल्दी के पानी को छिड़के

 अगर आपने हल्दी के पानी (Haldi Water) का छिड़काव किया तो घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी.  इसके लिए पानी का छिड़काव अपने घर के मुख्य द्वार पर करें.

v92aulfo

Photo Credit: iStock

मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को करें अर्पित

शादी-विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने में भी हल्दी मददगार साबित हो सकती है. इसके लिए मां लक्ष्मी (Laxmi Mata) और भगवान विष्णु को एक चुटकी हल्दी चढ़ाएं और उनका ध्यान करें. इससे सारी बाधाएं दूर होंगी और आपके उपर भगवान की कृपा जरूर होगीं.

गुरूवार को भगवान विष्णु को करें अर्पित

सभी अपने जीवन में कभी न कभी आर्थिक तंगी (Financial Problem) का सामना जरूर करते हैं. पूजा-पाठ करने के बाद भी ये बाधा दूर नहीं होती हैं. लेकिन अगर आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को हल्दी चढ़ाएंगे तो इससे भगवान काफी ज्यादा खुश होते हैं और सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता हैं.                     (प्रस्तुति-अंकित श्वेताभ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)