17 नवंबर को वृश्चिक राशि में बनेगा अद्भुत त्रिग्रही योग, खुल जाएगी इन 7 राशि के जातकों की किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में सूर्य देव प्रवेश करेंगे. यही नहीं कई सालों बाद इस दिन त्रिग्रही योग बनने जा रहा है. 

17 नवंबर को वृश्चिक राशि में बनेगा अद्भुत त्रिग्रही योग, खुल जाएगी इन 7 राशि के जातकों की किस्मत

कर्क राशि के लोगों में धार्मिक रुचि बढ़ेगी और इस दौरान आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं.

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक निश्चित समयावधि पर जब एक ग्रह दूसरी राशि में प्रवेश या गोचर (Gochar) करता है तो इसका असर  पूरे देश और दुनिया में ही नहीं बल्कि सभी 12 राशियों पर भी देखने को मिलता है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में सूर्य देव (Surya Dev) प्रवेश करेंगे. यही नहीं कई सालों बाद इस दिन त्रिग्रही योग बनने जा रहा है.  इस दिन वृश्चिक राशि में सूर्य देव प्रवेश करेंगे जहां पहले से ही बुद्ध और मंगल विराजमान हैं. आपको बता दे कि इस दिन को वृश्चिक संक्रांति भी कहा जाता है. 

एक साथ मिलेंगे सूर्य, मंगल और बुध 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहों के राजा हैं. वही बुद्ध और मंगल सेनापति को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. ऐसे में इस दिन बेहद शुभ योग बनने जा रहा है क्योंकि कई सालों के बाद राजा, सेनापति और राजकुमार साथ मिलकर त्रिग्रही योग बना रहे हैं. इस अद्भुद योग का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. आपको बता दें की 16 नवंबर को तुला राशि से मंगल अपनी स्वराशि वृश्चिक में प्रवेश कर जाएंगे जहां पहले से ही बुध विराजमान हैं. 17 नवंबर को कई वर्षों के बाद त्रिग्रही योग का लाभ कई राशि के जातकों को हो सकता है.  

 इन 7 राशियों की खुल जाएगी किस्मत

 मेष राशि

17 नवंबर को बनने वाला अद्भुत संयोग मेष राशि के जातकों के लिए काफी फलदाई होगा. इस राशि के जातकों को जहां करियर में सफलता मिलेगी तो व्यापार में भी मुनाफा होगा. परिवार के बीच अगर किसी भी तरह का मनमुटाव है तो वो दूर हो जाएगा और दाम्पत्य जीवन खुशी से भर जाएगा. 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को सफलता मिलेगी. रुका हुआ काम पूरा होगा. इसके अलावा अगर इस राशि के जातकों का पैसा लंबे समय से अटका हुआ है तो वो भी वापस मिलने की पूरी संभावना बनेगी. कर्क राशि के लोगों में धार्मिक रुचि बढ़ेगी और इस दौरान आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं.

 सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों के लिए 17 नवंबर को बनने वाला त्रिग्रही योग काफी लाभदायक रहेगा. इस दौरान जीवन साथी का साथ मिलेगा जिंदगी में नई खुशियां आएंगी और विदेश यात्रा में भी जाने की संभावना है.

तुला राशि 

अगर आपकी राशि तुला है तो आपको आकस्मिक धन मिल सकता है. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार बढ़ेगा. स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों से राहत मिलेगी. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में ढेर सारी खुशियां आएंगी. इस राशि के जातकों को विदेश यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. व्यापार में वृद्धि होगी और धन का लाभ होगा. इस राशि के जातकों को इस दौरान जीवन में कई तरह के सुखद परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं.

 मकर राशि

अगर आपकी राशि मकर है तो ये समय आपके लिए बहुत अच्छा होगा. आपके परिवार का साथ मिलेगा. मकर राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और उनका आशीर्वाद मिलेगा. व्यापार और कारोबार में फायदा होगा. 

 मीन राशि 

 मीन राशि के जातकों को हर क्षेत्र में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे. अगर कोर्ट कचहरी में आपका मामला लंबे समय से लंबित है तो इस दौरान आपको सफलता मिलेगी. मीन राशि के जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com