10 अक्टूबर का दिन इन राशि वालों के लिए है लकी, हो सकता है भाग्योदय, यहां जानिए उनके नाम

Zodiac sign 2023 : यहां जानते हैं कि दस अक्टूबर को किन राशियों पर बजरंग बली की कृपा होगी और किन राशियों के लोगों को सावधान रहना होगा.

10 अक्टूबर का दिन इन राशि वालों के लिए है लकी, हो सकता है भाग्योदय, यहां जानिए उनके नाम

Rashifal 2023 : आज आपकी सोशल लाइफ को बेहतर बनाने की दिशा में कई योग बनेंगे.

Rashifal 10 October 2023 : वैदिक ज्योतिष में हर एक ग्रह नक्षत्र को राशियों से जोड़ा गया है. ग्रह नक्षत्र (Grah Nakshatra) बदलने पर हर दिन इन बारह राशियों का भाग्य बदलता है. 10 अक्टूबर यानी मंगलवार को हनुमान जी का दिन कहा गया है औऱ इस दिन कुछ राशियों (Zodiac Signs) के लिए ग्रह बेहद अच्छे परिणाम लेकर आए हैं. चलिए यहां जानते हैं कि 10 अक्टूबर को किन राशियों पर बजरंग बली की कृपा होगी और किन राशियों के लोगों को सावधान रहना होगा. 

मेष - करियर में किसी बड़े की सलाह लेना जरूरी है. अगर आपकी आलोचना हो रही है तो समझिए कि उससे आपके आगे की तरक्की के योग बन रहे हैं.  पर्सनल और प्रोफेशनल तौर पर दूसरों से जुड़ने की आपकी योग्यता ही आपके लिए सफलता की राह बनाएगी. 

वृषभ - आज आपको अपने विचारों में साफगोई बरतनी होगी. आज मेहनत से पीछे हटने की बजाय अपने काम की प्राथमिकताएं तय करने का दिन है. निजी स्तर पर जिंदगी सही चल रही है लेकिन धन संबंधी फैसले करने से पहले किसी सलाहकार की मदद लेनी जरूरी है. 

मिथुन - करियर को लेकर समझदारी भरा फैसला करने का समय आ गया है. अपने करियर के लिए सोच कर रखे विचारों और फैसलों को सामने लाने का वक्त है. आज आपके फैसलों की तारीफ होगी और लोग आपके पास खिंचे चले आएंगे. आज कई स्त्रोतों से आय के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर साथियों के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखने पर लाभ होगा. 

कर्क - अपनी रोजमर्रा की जिंदगी पर खासा ध्यान देने की जरूरत है. करियर में किस तरफ जा रहे हैं, इसे लेकर स्पष्टता बनाए रखेंगे. आज कुछ चुनौतियों और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दफ्तर में किसी से बहस या आलोचना के स्तर पर बातचीत हो सकती है. काम का दबाव बना रहेगा. 

सिंह - आज आपकी कार्यक्षमता से लोग इंप्रेस होंगे और आपके विचारों की तारीफ होगी. एक अच्छा करियर आपकी राह देख रहा है और आपकी कम्यूनिकेशन स्किल इस काम में आपकी मदद करेगी. आज का दिन आपके लिए काफी लाभकारी रहने वाला है और लोग आपकी उपलब्धियों की प्रशंसा करेंगे. 

कन्या - निजी जिंदगी के साथ साथ दफ्तर के माहौल में भी संतुलन बना कर रखने की जरूरत है. आज चुनौतियां मिलेंगी लेकिन आप उनका सफलता के साथ सामना कर सकेंगे. अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखने की जरूरत है. बोलने और फैसला करने से पहले दो बार सोचें. 

तुला - आपकी जिंदगी में जो बदलाव हो रहे हैं, उनको स्वीकार करने की आदत डालनी होगी. कई अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं. निजी जिंदगी में उथल पुथल समाप्त होगी और आपको अपनी लाइफ को लेकर कुछ सोचने का मौका मिलेगा. खुद की केयर करेंगे तो लाभ होगा. 

वृश्चिक - आज का दिन वक्ता होने के नाते आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा. आपके फैसलों और विचारों का लोग तहे दिल से स्वागत करेंगे और समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा. कई अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं और इन अवसरों का लाभ उठाकर आप जिदंगी में बहुत कुछ अच्छा कर सकते हैं. आज आप दफ्तर में साथियों का मनोबल बढ़ाएंगे और आपकी इमेज भी बढ़िया रहेगी. 

धनु - अगर कलाकार हैं या कला के क्षेत्र में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. आज नए विचारों पर काम करना शुरू करेंगे तो निजी जिंदगी में भी काफी फायदा होगा. नए नए विचार आपके लिए लाभकारी साबित होने जा रहे हैं. अपने विचारों में स्पष्टता बनाकर रखिए. 

मकर - छोटी जीत की बजाय बड़ी और लंबी जीत की तरफ फोकस कीजिए. अपने लिए गोल तय कीजिए और इस पर काम शुरू कर दीजिए. आज करियर संबंधी सफलता के योग बन रहे हैं. निजी जिंदगी में काफी उथल-पुथल के बाद शांति का माहौल बनेगा और नए संबंध बन सकते हैं. 

कुंभ - उच्च शिक्षा को लेकर नया मुकाम पाने के योग बन रहे हैं. अपनी प्रोफेशनल लाइफ को अच्छा बनाने के लिए उत्तम समय है. निजी और कामकाजी जिंदगी में बैलेंस बनाकर चलने का समय है. वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है और साथियों के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखिए. 

मीन - आज आपकी सोशल लाइफ को बेहतर बनाने की दिशा में कई योग बनेंगे. काम की आदतों पर कुछ नजर डालकर चेंज करेंगे तो लाभ होगा. कुछ नए और उमंग भरे अवसर आपकी राह देख रहे हैं. इस दौरान आपको बड़े फैसले लेने से पहले कुछ सोच विचार जरूर करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

​(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)