Solar eclipse 2023 : साल का पहला यह Surya Grahan इन लोगों के लिए है बेहद शुभ!

When is surya grahan in India : भारत में पहला सूर्य ग्रहण कब और कितेन समय के लिए लगेगा और इसका जीवन पर क्या शुभ और अशुभ असर पड़ेगा. 

Solar eclipse 2023 : साल का पहला यह Surya Grahan इन लोगों के लिए है बेहद शुभ!

सिंह (leo) राशि वालों पर भी सूर्य ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है.

Surya Grahan 2023 : साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 दिन गुरुवार को लगने वाला है. इस दिन पृथ्वी और सूर्य के बीच चंद्रमा आ जाता है जिसके कारण धरती पर अंधेरा छा जाता है. इस दौरान लोग भगवान का नाम जपते हैं काम करना वर्जित होता है. तो चलिए जानते हैं भारत में पहला सूर्य ग्रहण कब (when is surya grahan in India) और कितेन समय के लिए लगेगा और इसका जीवन पर क्या शुभ और अशुभ असर पड़ेगा. 

सूर्य ग्रहण कब लगेगा

  • 20 अपैल 2023 को 7 बजकर 4 मिनट से शुरू होकर12 बजकर 29 तक रहेगा. हालांकि साल का पहला सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखाई नहीं देगा इसलिए सूतक यहां मान्य नहीं होगा. 

सूर्य ग्रहण का राशि पर शुभ असर

  • साल का पहला सूर्य ग्रहण वृषभ, मिथुन और धनु राशि वालों के लिए किस्मत चमकाने वाला होगा. पहले सूर्य ग्रहण से वृषभ राशि वालों को नई नौकरी लग सकती है. पुराना कर्ज चुकाने में सफल होंगे. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. वहीं मिथुन राशि वालों को किसी बड़े मामले में राहत मिलेगी. संतान सुख प्राप्त होगा. धनु राशि वालों को यह सूर्य ग्रहण धन लाभ लेकर आएगा. पद-प्रतिष्‍ठा मिलेगी, आय में बढ़ोत्तरी होगी. 

सूर्य ग्रहण का राशि पर अशुभ असर

  • आपको बता दें कि सूर्य ग्रहण के दौरान सूर्य मेष राशि में रहेंगे. इसलिए विशेष असर इसपर ही पड़ने वाला है. इस लिहाज से मेष राशि (Aries) के लोगों को करियर में उलझन की स्थिति हो सकती है. सिंह (leo) राशि वालों पर भी सूर्य ग्रहण का प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है. शिक्षा और करियर के क्षेत्र में कई तरह की परेशानी उठानी पड़ सकती है. कन्या राशि वालों को तो मानसिक कष्ट उठाना पड़ता है. इस दौरान अपनी भाषा और गुस्से पर संयम रखने की जरूरत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com