शिवगिरि में इस बार वार्षिक तीर्थयात्रा कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित होगा

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस साल केरल के वरकला में शिवगिरि मठ में होने वाला सालाना तीर्थयात्रा कार्यक्रम अब ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा.

शिवगिरि में इस बार वार्षिक तीर्थयात्रा कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित होगा

शिवगिरि में इस बार वार्षिक तीर्थयात्रा कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित होगा

वरकला:

केरल के वरकला (Varkala) स्थित शिवगिरि मठ (Sivagiri Math) में होने वाला वार्षिक शिवगिरि तीर्थयात्रा (Sivagiri Pilgrimage) कार्यक्रम इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण के कारण ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. सामाजिक कार्यकर्ता श्री नारायण गुरू की याद में यह वार्षिक आयोजन किया जाता है. मठ के 88वें समारोह में प्रतिदिन एक हजार से कम श्रद्धालु मौजूद रहेंगे, इसके अलावा जाने माने वक्ता ऑनलाइन संबोधित करेंगे. मठ प्रबंधन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि तीन दिन की तीर्थयात्रा के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं.

कोविड-19 के कारण गुरुवयूर मंदिर 2 सप्ताह के लिए बंद किया गया

उन्होंने कहा,‘‘ इस बार का आयोजन कोविड-19 प्रोटाकॉल के अनुसार होगा. यह 30दिसंबर से एक जनवरी तक चलेगा.'' अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट वीआर विनोद की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में मठ के अधिकारियों ने कहा कि भीड़भाड़ से बचने के लिए शिवगिरि में प्रतिदिन एक हजार से कम श्रद्धालुओं को आने की इजाजत होगी. गौरतलब है कि शिवगिरि मठ श्री नारायण धर्म संघम का मुख्यालय है. इसकी स्थापना ‘‘ एक जाति, एक धर्म और एक ईश्वर'' की उनकी शिक्षा के प्रचार प्रसार के लिए की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सबरीमाला में अब कार्य दिवस पर 2 हजार श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)