विज्ञापन
This Article is From May 11, 2022

Surya Gochar 2022: सूर्य का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ! जानें क्या होगा राशियों पर असर

Surya Gochar 2022: 15 मई को ग्रहों के राजा सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश होने वाला है. सूर्य जब वृषभ राशि में प्रवेश करते हैं तो उसे वृषभ संक्रांति कहा जाता है.

Surya Gochar 2022: सूर्य का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ! जानें क्या होगा राशियों पर असर
Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है.

Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों के राशि परिवर्तन को खास महत्व दिया जाता है. आगामी 15 मई को ग्रहों के राजा सूर्य (Surya) का वृषभ राशि (Taurus) में प्रवेश होने वाला है. सूर्य (Surya) जब वृषभ राशि (Taurus) में प्रवेश करते हैं तो उसे वृषभ संक्रांति (Vrishabha Sankranti) कहा जाता है. वृषभ संक्रांति (Vrishabha Sankranti 2022) की अवधि में सूर्य, वृषभ राशि में 30 दिन तक रहेंगे. उसके बाद दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. दरअसल ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में सूर्य को महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है, इसलिए जब सूर्य का राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) होता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. आइए जानते हैं सूर्य का यह राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए खास रहने वाला है. 

सूर्य का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए है खास


वृषभ (Taurus) : सूर्य का वृषभ राशि में प्रवेश होगा. जिस कारण इस राशि के जातकों के लिए लाभ के योग बनेंगे. सूर्य के राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों को व्यापार में मुनाफा हो सकता है. हालांकि इसके लिए अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. नौकरीपेशा वालों को पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि की प्रबल संभावना है. करियर में तरक्की मिल सकती है. 

कर्क (Cancer): सूर्य के राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों को लाभ हो सकता है. सूर्य के राशि परिवर्तन की अवधि में नौकरी में पदोन्नति का योग बन सकता है. व्यापार में आर्थिक उन्नति की संभावना है. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. व्यापार में निवेश के लिए यह समय शुभ साबित हो सकता है. 


सिंह (Leo): सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों को मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. नौकरी में प्रमोशन की संभावना है. इसके अलावा दैनिक आमदनी में भी इजाफा हो सकता है. बिजनेस में सफलता मिलने के आसार हैं. पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है. यात्रा से लाभ हो सकता है. 


कन्या (Virgo): कन्या राशि के जातकों को सूर्य का राशि परिवर्तन लाभदायक हो सकता है. घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपादित हो सकता है. सूर्य गोचर की अवधि में भाग्य का साथ मिल सकता है. साथ ही करियर में तरक्की की संभावना है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है. हालांकि खान-पान पर विशेष ध्यान रखना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

क्या आप जानते हैं? धर्म की लड़ाई और मंदिर-मस्जिद विवाद क्यों?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Surya Gochar 2022: सूर्य का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ! जानें क्या होगा राशियों पर असर
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com