Surya Gochar 2022: 2 दिन बाद सूर्य देव करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए शुभ है सूर्य-गोचर

Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा कहा जाता है. जब कभी भी सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तो इसका असर सभी राशियों पर होता है.

Surya Gochar 2022: 2 दिन बाद सूर्य देव करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए शुभ है सूर्य-गोचर

Surya Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव 16 नवंबर की शाम 7 बजकर 19 मिनट पर तुला राशि की यात्रा समाप्त करके वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसके बाद इनका नीच राशि गत भाव समाप्त हो जाएगा. इस राशि में ये 16 दिसंबर की सुबह 9 बजकर 58 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद धनु राशि में चले जाएंगे. इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक जानते हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है. ऐसे में जब कभी भी राशि परिवर्तन होता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. 


 

मेष राशि 

राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना कराएगा फिर भी मान-सम्मान की वृद्धि होगी. विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे. संतान से संबंधी चिंता परेशान कर सकती है.

वृषभ राशि

राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कार्य-व्यापार की दृष्टि से तो अच्छा रहेगा लेकिन शादी विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब होगा. शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में भी कटुता के संकेत. ससुराल पक्ष से रिश्ते बिगड़ने न दें. केंद्र या राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे.

मिथुन राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. सोची-समझी रणनीति कारगर सिद्ध होगी. यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत. विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा. 

कर्क राशि

राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए सूर्य बेहतरीन सफलता दिलाएंगे शोध परक और रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी.. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद. प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए अच्छी सफलता के योग. 

सिंह राशि

राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए सूर्य कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना करवाएंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना पड़ेगा. मित्रों और संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग.. यात्रा सावधानीपूर्वक करें. वाहन दुर्घटना से बचें. सामान चोरी होने से बचाएं. सरकारी विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो उस समय अनुकूल है. 

कन्या राशि

राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए सूर्य बेहतरीन सफलता दिलाएंगे. अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर आप कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे.. अपनी ऊर्जाशक्ति और रणनीतियों का सही उपयोग करेंगे तो अत्यधिक सफल रहेंगे. धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. 

तुला राशि

राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए सूर्य कई तरह के खट्टे-मीठे अनुभव का सामना करवाएंगे. स्वास्थ्य विशेषकर के दाहिनी आँख के प्रति अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है. आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनेगा. काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद. नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बनेंगे.

वृश्चिक राशि

आपकी राशि में गोचर करते हुए सूर्य हर तरह से सफलता तो दिलाएंगे किंतु कहीं न कहीं शारीरिक पीड़ा का सामना करना पड़ेगा. शोधपरक और आविष्कारक कार्यों में सफलता मिलेगी. मान-सम्मान और सामाजिक पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

धनु राशि

राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता. स्वास्थ्य विशेष करके बाई आंख से संबंधित बीमारी से सावधान रहना पड़ेगा. कष्टकर यात्रा करनी पड़ सकती है. मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग. 

मकर राशि

राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए सूर्य बेहतरीन सफलता दिलाएंगे. कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उसे दृष्टि से भी अधिक सफल रहेंगे. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशि

राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बेहतरीन रहेगा यद्यपि माता-पिता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा किंतु कार्य व्यापार की दृष्टि से अच्छा ही रहेगा. किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो भी समय अनुकूल रहेगा.

मीन राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित सुखद परिणामों का सामना करवाएगा. आध्यात्मिक विकास होगा। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी. जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे, वही मदद के लिए आगे आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)