विज्ञापन
This Article is From Jun 15, 2022

Venus and Sun Transit June 2022: सूर्य गोचर के 2 दिन बाद शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों के लिए वरदान!

Venus and Sun Transit June 2022: ज्योतिष के मुताबिक 15 जून यानि आज सूर्य का मिथुन राशि में परिवर्तन हुआ है. इसके बाद 18 जून को शुक्र का वृषभ राशि में प्रवेश होने वाला है. सूर्य और शुक्र का राशि परिवर्तन 4 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Venus and Sun Transit June 2022: सूर्य गोचर के 2 दिन बाद शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों के लिए वरदान!
Venus and Sun Transit June 2022: सूर्य-शुक्र के राशि परिवर्तन से 4 राशियों को जबरदस्त लाभ होने वाला है.

Venus and Sun Transit June 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार महज दो दिन के अंतराल पर दो बड़े और शुभ ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है. इस क्रम में सबसे पहले आज सूर्य (Surya) का मिथुन राशि (Gemini) में प्रवेश हुआ है. वहीं शुक्र (Venus) 18 जून को स्वराशि वृषभ (Taurus) में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक इन दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन कुछ राशि वालों की जिंदगी में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाएगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को नौकरी, उच्च पद, सेहत और प्रसिद्धि का कारक माना जाता है. जबकि शुक्र ऐश्वर्य, भौतिक सुख, विलासिता के कारक हैं. आइए ज्योतिष के मुताबिक जानते हैं कि सूर्य और शुक्र के गोचर से किन राशियों को फायदा हो सकता है. 

सूर्य और शुक्र का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए है खास | Zodiac change of Sun and Venus is special for these zodiac signs

सिंह (Leo)- सूर्य और शुक्र के राशि परिवर्तन से इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में अपार सफलता मिलने वाली है. करियर में उन्नति के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने का अनुमान है. आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा. परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिल सकता है. विदेश यात्रा का योग बनेगा. 

कर्क (Cancer)- सूर्य और शुक्र के गोचर से नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. आमदनी में बढ़ोतरी होने वाली है. निवेश से आर्थिक लाभ हो सकता है. कहीं से अचानक लाभ हो सकता है. कार्यस्थल पर कार्यों में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. भौतिक सुख प्राप्त होगा. बिजनेस में तरक्की का योग बनेगा. नौकरीपेशा वाले लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. 

कन्या (Virgo)- सूर्य-शुक्र के गोचर की अवधि में सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. साथ ही इस दौरान यात्रा से अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है. दांपत्य जीवन या लव लाइफ के लिए यह समय अच्छा साबित हो सकता है. बिजनेस में एक से अधिक स्रोत से लाभ प्राप्त हो सकता है. नौकरी में रुका हुआ काम पूरा होगा. नई नौकरी की तलाश करने वालों के लिए यह समय अत्यंत शुभ साबित होगा. करियर में नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं. 

मेष (Aries)- मेष राशि के जातकों के लिए दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन खास साबित होने वाला है. दरअसल गोचर के दौरान आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस में अतिरिक्त मुनाफा हो सकता है. सुख के साधनों में वृद्धि होगी. जॉब में परिवर्तन और प्रमोशन का अवसर मिल सकता है. साझेदारी वाले व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सर्य-शुक्र का गोचर लाभकारी साबित होगा.    

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गणपति जी के शरीर का हर अंग देता है एक विशेष संकेत, जानें सूंड से लेकर सिर तक का क्या है महत्व
Venus and Sun Transit June 2022: सूर्य गोचर के 2 दिन बाद शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों के लिए वरदान!
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Next Article
महादेव को अति प्रिय हैं बेलपत्र, लेकिन क्या घर में लगाना चाहिए बेल का पेड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com